क्या है Jio Cloud PC, जिसके आने के बाद लैपटॉप और PC बिकने कम हो जाएंगे!

Jio Cloud PC के जरिए आप वो सभी काम कर पाएंगे जो एक सामान्य लैपटॉप या डेस्कटॉप कम्प्यूटर पर किए जा सकते हैं।

Jio Cloud PC, Jio AirFiber, Reliance Jio, technology news, what is Jio Cloud PC,

What is Jio Cloud PC मुकेश अंबानी ने रिलायंस की 45वीं AGM मीटिंग में बोलते हुए Jio 5G सर्विस लॉन्च करने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने Jio AirFiber और Jio Cloud PC के बारे में भी बताया। इसके जरिए यूजर्स को वर्चुअल पीसी उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके लिए आपको किसी तरह के हार्डवेयर कॉन्फिगरेशन की जरूरत नहीं होगी, न ही आपको उसे समय-समय पर अपग्रेड करवाना होगा परन्तु आपको हर दम हमेशा शानदार स्पीड वाला पीसी का अनुभव मिलेगा। जानिए इसके बारे में

सबसे पहले यह जानिए कि Jio Cloud PC क्या है?

गेमिंग के शौकीन युवा क्लाउड पीसी से भलीभांति परिचित है, हालांकि आम जनता को यह अनसुना सा शब्द लग सकता है। Cloud PC के जरिए गेमर्स सस्ते मोबाइल से भी हेवी ग्राफिक्स वाले गेम खेल सकते हैं। इसमें गेम का सर्वर, स्टोरेज और सॉफ्टवेयर कंपनी के ही सर्वर पर ही इंस्टॉल किए जाते हैं, आपके फोन पर केवल इसकी मिरर इमेज आती है। आप अपनी सुविधा के अनुसार सब्स्क्रिप्शन लेकर गेम खेलना होता है।

यह भी पढ़ें: 1 रुपए से आप भी कमा सकते हैं लाखों रुपए, बस ये शर्त पूरी करनी होगी

Jio Cloud PC भी इसी का एक विस्तार है। इसमें गेम्स के साथ-साथ आप वो सभी काम कर पाएंगे जो एक सामान्य पीसी पर किए जा सकते हैं। जब मार्केट में 5G इंटरनेट कनेक्टिविटी आ जाएगी तो उसके जरिए आप बिना हाई कॉन्फिगरेशन वाला डेस्कटॉप या लैपटॉप खरीदे अपने ऑफिस या घर पर पीसी का आनंद उठा पाएंगे। इसके लिए आपके केवल एक डिवाइस लेनी होगी और उसी से आप सारे काम कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: BSNL ने दी Jio, Airtel को पटखनी, सिर्फ 21 रुपए में पूरे महीने पाए इतने बेनिफिट्स

भारत में आ चुकी है क्लाउट पीसी टेक्नोलॉजी

ऐसा नहीं है कि जियो पहली बार भारत में क्लाउड पीसी लॉन्च करेगी, भारत में यह तकनीक पहले ही आ चुकी है लेकिन अभी उसका उपयोग कुछ ही लोग उठा पा रहे हैं। जियो की इस घोषणा से Cloud PC हर घर और ऑफिस तर पहुंच जाएगी और कम पैसे में आप भी ज्यादा लाभ उठा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *