अब Tweet भी Edit कर सकेंगे, हर महीने देने होंगे 413 रुपए, ये हैं डिटेल्स

कंपनी ने अपने यूजर की डिमांड को ध्यान रखते हुए यह फीचर उपलब्ध करवा दिया है लेकिन इस बात का भी ध्यान रखा है कि इस फीचर का मिसयूज न किया जा सके।

Twitter Edit Button, How Twitter Edit Button Works, Twitter Edit Button Uses, Tech News In Hindi, Twitter,

Twitter ने अपने Edit Button फीचर को यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर को सबसे पहले कनाड़ा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के लिए रोल आउट किया गया था, अब इस फीचर को अमरीका में भी उपलब्ध कराया जा रहा है। ट्वीटर ने इस संबंध में ट्वीट भी किया और जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल ट्वीटर ब्लू मेंबर्स के लिए ही Edit Button को जारी किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि काफी समय से ट्वीटर यूजर ट्वीट में आ रही टाइपिंग मिस्टेक्स को सही करने जैसी चीजों के लिए ट्वीट एडिट करने का फीचर लाने की डिमांड कर रहे थे। वहीं दूसरी ओर ट्वीटर का मानना था कि ट्वीट एडिट की सुविधा देने से फेक न्यूज को बढ़ावा मिल सकता है जिसके कारण सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अभी तक यह फीचर उपलब्ध नहीं करवाया था।

यह भी पढ़ें: WhatsApp की मदद से जानिए, इस वक्त आपके बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड कहां पर हैं?

इस तरह कर सकेंगे ट्वीट एडिट

नया फीचर यूजर्स को ट्वीट पब्लिश होने के 30 मिनट की समयावधि के अंदर एडिट करने की सुविधा देता है। इससे पहले तक ही यूजर अपने ट्वीट को रिव्यू कर उसे करेक्ट कर सकेंगे। एडिट ट्वीट्स में पोस्ट के साथ एक टाइमस्टैम्प और आइकन भी दिखाई देगा जिसकी सहायता से दूसरे यूजर जान सकेंगे कि उस पोस्ट को आखिरी बार कब एडिट किया गया था। यही नहीं, यूजर ट्वीट की हिस्ट्री भी जांच सकेंगे।

कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि कंपनी ने अपने यूजर की डिमांड को ध्यान रखते हुए यह फीचर उपलब्ध करवा दिया है लेकिन इस बात का भी ध्यान रखा है कि इस फीचर का मिसयूज न किया जा सके।

यह भी पढ़ें: Mileage Tips इन 4 टिप्स से मिलेगी धुंधाधार माइलेज, एक रुपया भी खर्च नहीं होगा

ट्वीट एडिट करने के लिए मंथली 410 रुपए देने होंगे

गत सप्ताह Twitter ने ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और न्यूजीलैंड में अपनी ब्लू सर्विस की सदस्यता लेने वालों के लिए इस सुविधा को देने की शुरूआत की थी। इसके बाद फर्म ने एक ट्वीट करते हुए बताया कि बहुत जल्दी इस फीचर को अमरीका में भी लॉन्च कर दिया जाएगा। हालांकि इस सुविधा का लाभ केवल ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स ही ले पाएंगे। आपको बता दें कि ट्वीटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लेने के लिए यूजर्स को प्रति माह $4.99 (लगभग 413 रुपये) का भुगतान करना होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *