Royal Enfield ने अपना नया वैरिएंट किया लॉन्च, जानिए कीमत और दमदार फीचर्स

रॉयल एनफील्ड ने अपनी 350सीसी क्रूजर बाइक मिटिओर 350 का ऑरोरा बैरिएंट को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरुम कीमत…

Royal Enfield 01 | Sach Bedhadak

रॉयल एनफील्ड ने अपनी 350सीसी क्रूजर बाइक मिटिओर 350 का ऑरोरा बैरिएंट को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरुम कीमत 2,19,900 रूपए है। रॉयल एनफील्ड ने मिटिओर 350 की स्टेलर और सुपरनोवा वैरिएंट की बिक्री से पहले ही कर रही है। नए वैरिएंट को इन दोनों के बीच प्लेस किया गया है। वहीं टू वीलर कंपनी ने ऑरोरा वैरिएंट के डिजाइन में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है, लेकिन इसके फीचर्स में कुछ अपग्रेड शामिल हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- भारत में लॉन्च हुई Bajaj Pulsar N150, जानिए कीमत और दमदार फीचर्स

रॉयल एनफील्ड मिटिओर 350 क्रूजर डिजाइन के साथ आती है, लंबे सफर में भी बाइक आरामदायक बनी रही है, इसी कारण इसमें हैंडलवार दिया गया है, इस बाइक को क्लासिक 350 और बुलेट 350 की तुलना में प्रीमियम लुक दिया गया है। आइए जानते हैं कि मिटिओर 350 ऑरोरा वैरिएंट में खास फीचर्स क्या मिल रहे हैं।

Royal En 01 | Sach Bedhadak

शानदार डिजाइन
रॉयल एनफील्ड की ऑरोरा एडिशन की बाइक में स्पोक व्हील्स के साथ ट्यूब टायर लगाए गए हैं। इसके साथ ही एल्युमीनियम स्विच क्यूब (Aluminum Switch Cube), डीलक्स टॅरिंग सीट (Deluxe Tarring Seat) और टिपर नेविगेशन (Tipper Navigation) दिया गया है। इसके अलावा बाइक में राउंड एलईडी हेडलाइट, राउंड एलईडी टर्न इंडिकेटर और एलईडी टेल लाइट लगाया गया है।

मिटिओर 350 रेंज हुई अपडेट
रॉयल एनफील्ड मिटिओर 350 के अन्य वैरिएंट्स में भी कंपनी ने अपडेट दिए हैं। टॉप लाइन सुपरनोवा एडिशन में एलईडी हेडलाइट, एल्युमीनियम स्विच क्यूब और प्रीमियम स्टाइलिंग दी गई है। Meteor 350 सुपरनोवा को 2,29,900 रुपए की एक्स-शोरुम कीमत पर लॉन्च किया गया है। स्टेलर और फायरबॉल की प्राइस 215900 रुपए और 205900 रुपए की एक्स-शोरुम है।

Rayal En 02 | Sach Bedhadak

जानिए इंजन और स्पेसिफिकेशंस
कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, Meteor 350 Aurora में 350 cc सिंगल-सिलेंडर लॉन्ग-स्ट्रोक इंजन है। यह पावरप्लांट 20 बीएचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 27 एनएम का टॉर्क देता है। बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा है। इस नए वेरिएंट के अलावा, रॉयल एनफील्ड निकट भविष्य में हिमालयन 452 के लॉन्च की तैयारी कर रही है।