अब Facebook पर भी पैसे देकर ले सकेंगे ब्लू टिक, जानिए किसे कितने पैसे देने होंगे

अगर आप भी Twitter की तरह Facebook पर ब्लू टिक चाहते हैं तो यह काम बहुत आसान होने वाला है। उल्लेखीय है कि ब्लू टिक…

facebook blue tick

अगर आप भी Twitter की तरह Facebook पर ब्लू टिक चाहते हैं तो यह काम बहुत आसान होने वाला है। उल्लेखीय है कि ब्लू टिक होना अकाउंट वेरिफाई होने की पहचान माना जाता है। इस संबंध में फेसबुक की पेरेंट कंपनी Meta ने आधिकारिक जानकारी दी है। मेटा फाउंडर मार्क जुरकरबर्ग ने एक ट्वीट करते हुए कहा है कि अब फेसबुक यूजर्स भी पैसे देकर ब्लू टिक ले सकेंगे।

वेरिफिकेशन के लिए चाहिए होगी सरकारी ID

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अकाउंट वेरिफाई करवाने के लिए आपको अपना सरकारी पहचान पत्र देना होगा। इसके बिना अकाउंट वेरिफाई नहीं होगा। अकाउंट वेरिफाई के लिए पैसे भी देने होंगे जो डेस्कटॉप और iOS प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग देने होंगे।

मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि वेब पर वेरिफिकेशन करवाने के लिए हर महीने 11.99 डॉलर (लगभग 1,000 रुपए) देने होंगे। इसी प्रकार iOS प्लेटफॉर्म पर वेरिफाई करवाने के लिए यूजर्स को हर महीने 14.99 डॉलर (लगभग 1,200 रुपए) देने होंगे।

इन देशों में सबसे पहले शुरू होगी मेटा वेरिफिकेशन सर्विसेज

मेटा फाउंडर मार्क जुकरबर्ग के अनुसार मेटा वेरिफिकेशन की सर्विस इसी सप्ताह शुरू हो जाएगी। साथ ही कंपनी अब कस्टमर सपोर्ट की भी सुविधा देगी। यानि आप कस्टमर सपोर्ट सर्विस पर बात कर अपनी समस्या सुलझा सकेंगे। यह सुविधा सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू की जाएगी। धीरे-धीरे अन्य देशों में भी इस सुविधा को लागू किया जाएगा।

Twitter की देखादेखी Facebook ने भी की शुरूआत

पैसे देकर ब्लू टिक देने की सुविधा सबसे पहले ट्वीटर ने शुरू की थी। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि फेसबुक भी इस तरह की पेड सुविधा शुरू कर सकता है। अब कंपनी द्वारा आधिकारिक जानकारी दिए जाने से यह खबर भी कन्फर्म हो गई है। जल्दी ही कंपनी कुछ और पेड सर्विस भी स्टार्ट करने की योजनाओं पर काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *