नोकिया 150 और नोकिया 130 नए अवतार में लॉन्च, जानिए नए फीचर और खूबियां

नोकिया कंपनी एक बार फिर से पुराने फोन्स को लेटेस्ट तकनीक के साथ लेकर आया है। कंपनी ने बुधवार को नोकिया 150 और नोकिया 130 के फीचर्स से पर्दा उठाया है।

Nokia Phone | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। अगर आप स्मार्टफोन से उब गए है या बहुत ज्यादा समय वेस्ट हो रहा है तो नोकिया एक बार फिर अपने 90 के दशक के फोन्स नोकिया 130 और नोकिया 150 के नए संस्करण लेकर आया है। ये फोन आपको उन दिनों की याद दिला देगा जब हम स्नेक गेम खेलते थे। आप सोच रहे होंगे डिजिटल के इस युग में जब सभी लोग एक फीचर से भरपूर स्मार्टफोन की तलाश में है तो फिर यह फोन क्यों? लेकिन यह फीचर फोन कई तरीकों से मदद कर सकता है और इसकी सबसे बड़ी खास बात यह है कि डिजिटल से ब्रेक लेना। इसके अलावा आप इसे सेकंडरी फोन के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं जब आपको स्मार्टफोन से छूटकारा पाना हो तो। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नोकिया ने बुधवार को अपने नोकिया 130 और नोकिया 150 फोन को दोबारा लाने की घोषणा की है। कंपनी के अनुसार, फोन के हार्डवेयर वहीं हो सकता, लेकिन सॉफ्टवेयर और तकनीकी लेटेस्ट है।

यह खबर भी पढ़ें:-Moto G14 धांसू स्मार्टफोन 1 अगस्त को होगा लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

नोकिया 150 की स्पेसिफिकेशन

नोकिया 150 तीन रंगों में उपलब्ध होगा। इसमें 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले है जिसमें 1450 mAh की बैटरी है। कंपनी का दावा है कि इस फोन की बैटरी लंबी समय तक चलेगी। इसमें आप एफएम रेडियो से संगीत भी सुनकर अपनी यादें ताजा कर सकते हैं। इसमें एक 0.3 मेगापिक्सल वीजीए कैमरा शामिल है। इसके अलावा, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से आप अपने सभी डेटा को फोन पर स्टोर कर सकते हैं। फोन को माइक्रो यूएसबी के साथ चार्ज किया जा सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:-सैमसंग से जियोमी तक, अगस्त में लॉन्च होंगे एक से बढ़कर एक ये 5 स्मार्टफोन, वो भी बजट में

नोकिया 130 की स्पेसिफिकेशन

नोकिया 130 भी 2.4 इंच के QVGA डिस्प्ले का समर्थन करता है जिसमें 1450 mAh की बैटरी है। हालांकि, इसमें कैमरा शामिल नहीं है, इसलिए आपको चित्र लेने के लिए अपने स्मार्टफोन का उपयोग करना होगा। दोनों फोन में 12-की नंबर पैड और स्क्रॉल करने और ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करने के लिए नेविगेशन बटन्स के साथ फिजिकल बटन शामिल हैं। इन नेविगेशन बटन्स को सीरीज 30 प्लस के नाम से भी जाना जाता है। इसके अलावा, फोन में सांप के खेल का एक नया संस्करण शामिल है। साथ ही आप इस फोन में बेहतरीन रिंग टोन्स भी पा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *