Maruti ने लॉन्च की नई कार, देगी 32 km की जबरदस्त माइलेज, कीमत भी ज्यादा नहीं

Maruti Suzuki ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में एक एस-प्रेसो का सीएनजी वर्जन Maruti S-Presso S CNG मार्केट में उतार दिया है।

Maruti S-Presso S CNG, Maruti Suzuki, Maruti S-Presso S CNG features, Maruti S-Presso S CNG price, Maruti S-Presso S CNG specifications,

देश में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को देखते हुए लोगों का रूझान अब सीएनजी और इलेक्ट्रिक कारों की ओर मुड़ रहा है। यही कारण है कि इस वक्त तमाम नामी ऑटोमोबाइल कंपनियां CNG और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च कर रही हैं। Maruti Suzuki ने भी अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में एक एस-प्रेसो का सीएनजी वर्जन Maruti S-Presso S CNG मार्केट में उतार दिया है। इस कार की खासियत है कि यह 32.73 किलोमीटर तक की माइलेज देती है जिसे ARAI ने भी सर्टिफाईड किया है।

क्या खास है नई Maruti S-Presso S CNG में

इस कार में ग्राहकों को मारुति एस-प्रेसो वाले सभी फीचर्स के साथ-साथ एक दमदार इंजन भी दिया जा रहा है। नए सीएनजी मॉडल में 1.0 लीटर डुएल जेट, डुअल वीवीटी नेक्स्ट जनरेशन के सीरिज इंजन दिए गए हैं जो 5300 RPM पर 41.7kW का पीक आउटपुट तथा 3,400 RPM पर 82.1Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसमें 5-स्पीड मैनुएल गियरबॉक्स के साथ-साथ 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Hero Deluxe की कीमत में खरीदें Maruti Alto, जानिए क्या है मारुति का नया ऑफर

कार में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

नई Maruti S-Presso S CNG में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट पावर विंडो, कीलेस एंट्री, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं. कार में Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी भी दी गई है जिसके साथ 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कार का इंटीरियर और एक्सटीरियर भी पहले से बेहतर बना दिया गया है जो इसके लुक को आकर्षक बनाता है।

यह भी पढ़ें: दुनिया की पहली Flying Bike लॉन्च, हवा में कराएगी सैर, यहां पढ़ें फीचर्स और कीमत की डिटेल्स

क्या होगी नई Maruti S-Presso कार की कीमत

मारुति ने अपनी इस सीएनजी कार को दो वेरिएंट्स S-Presso LXi S-CNG और VXi S-CNG में लॉन्च किया है। दोनों मॉडल्स की कीमत देश के मध्यम वर्ग को ध्यान रखते हुए रखी गई है। कार के LXi S-CNG वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 5.9 लाख रुपए और VXi S-CNG वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 6.10 लाख रुपए रखी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *