JioPhone 5G अपने दमदार फीचर्स और कम कीमत से बजा देगा Samsung और चाइनीज कंपनियों की बैंड

Reliance Jio ने देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन JioPhone 5G लॉन्च करने की घोषणा की है। जानिए फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में

Jio Phone 5G price, Jio Phone 5G specification, Reliance Jio Phone 5G features, JioPhone 5G,

नई दिल्ली। देश में बहुत जल्दी 5G नेटवर्क शुरू हो जाएगा, ऐसे में Reliance Jio ने देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन JioPhone 5G लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि हैंडसेट डिजाईनिंग पर काम चल रहा है और जल्दी ही देश में इसे लॉन्च कर दिया जाएगा। खबरों के अनुसार रिलायंस का नया फोन 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा और देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन होगा। इस फोन को इसी महीने मार्केट में उतारा जा सकता है।

JioPhone 5G में होंगे ये फीचर्स

खबरों के अनुसार जियो का नया फोन एंट्री-लेवल स्मार्टफोन होगा तथा 6.5 इंच IPS LCD पैनल के साथ लॉन्च हो सकता है। इसमें 1600×720 पिक्सल का रिजोल्यूशन मिलेगा और 60 Hertz की रिफ्रेश रेट होगी। बताया जा रहा है कि फोन में ऑक्टॉ-कोर Qualcomm Snapdragon 480 5G प्रोसेसर होगा जो एड्रेनो 619 GPU पर काम करेगा। फोन में 4GB रैम और 32GB स्टोरेज दी जा सकती है।

यदि कैमरा सेटअप की बात करें तो सेल्फी लेने के लिए फोन में 8MP का कैमरा हो सकता है जबकि 13MP का प्राइमरी सेंसर और 2MP का मैक्रो सेंसर लेंस दिया जा सकता है। जहां तक बैटरी का सवाल है फोन में 5000mAh की बैटरी दी जाएगी जो 18W चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। फोन Jio Android ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। यह कस्टमाइज्ड ऑपरेटिंग सिस्टम Google के सहयोग से खास कंपनी के नए स्मार्टफोन के लिए ही तैयार किया गया है।

क्या होगी JioPhone 5G की कीमत? (Jiophone 5G price in india)

यदि Jio Phone 5G की कीमत का बात की जाए तो इस फोन की प्राइस देश में 9000 रुपए से 12000 रुपए के बीच में होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में देश में मौजूद 5G स्मार्टफोन की कीमत फिलहाल 20000 रुपए से स्टार्ट हो रही हैं। ऐसे में जियो का नया फोन मार्केट में जबरदस्त तहलका मचा सकता है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2021 में लॉन्च किए गए Jio Phone Next को महज 6,499 रुपए में मार्केट में उतारा गया था, यह फोन 4G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है।

JioPhone 5G पर मिल सकते हैं ये ऑफर

खबरों के अनुसार इस स्मार्टफोन पर एक्सचेंज ऑफर तथा आसान ऋण सुविधा भी उपलब्ध कराई जा सकती है ताकि बहुत ही कम EMI पर इस फोन को खरीदा जा सके।

यह भी पढ़ें: WhatsApp का नया धांसू फीचर, ग्रुप एडमिन कर सकेंगे मनमर्जी, यूजर्स के मैसेज पर मिलेगा पूरा कन्ट्रोल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *