हीरो की गाड़ी खरीदनी है तो 31 मार्च से पहले खरीद लें, वरना चुकानी पड़ेगी ज्यादा कीमत, जानें क्यों?

अगर आप देश की सबसे पॉपुलर कंपनी हीरो मोटाकॉर्प के बाइक और स्कूटर्स खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो जल्दी करें क्योंकि आपके पास सस्ते वाहन खरीदने के लिए सिर्फ 8 दिन ही शेष बचे हैं।

hero bike | Sach Bedhadak

अगर आप देश की सबसे पॉपुलर कंपनी हीरो मोटाकॉर्प के बाइक और स्कूटर्स खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो जल्दी करें क्योंकि आपके पास सस्ते वाहन खरीदने के लिए सिर्फ 8 दिन ही शेष बचे हैं। दरअसल, हीरो मोटोकॉर्प कंपनी अपने कुछ चुनिंदा मॉडल्स के दामों में बढ़ोतरी करने जा रही है और बढ़ी हुई कीमतें 1 अप्रैल से लागू होंगी। इसलिए आप हीरो मोटोकार्प के व्हीकल खरीदना चाहते हैं तो 31 मार्च से पहले ही बुक करा लें। कंपनी ने कहा कि कुछ मॉडल्स की कीमतों में एक अप्रैल से 2 फीसदी तक का इजाफा होगा, हालांकि, कंपनी ने यह जानकारी नहीं दी कि वह किन बाइक्स/स्कूटर की कीमतों में इजाफा करने जा रही है।

यह खबर भी पढ़ें:-Hyundai Verna 2023 Launch : भारत में लॉन्च हुई नेक्स्ट जनरेशन हुंडई वरना, जानिए कीमत और दमदार फीचर्स

कंपनी क्यों बढ़ा रही है कीमतें?

भारत में नए BS6 फेज 2 और RDE फ्यूल रेगुलेशन 1 अप्रैल से लागू हो रहा है। इसमें ऑनबोर्ड डायग्नोस्टिक्स (OBD-2) नार्म्स जरूरी हो जाएगा। इस नियम के मुताबिक ऑटो कंपनियां अपने मॉडल अपडेट कर रही हैं। हीरो मोटोकॉर्प ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि OBD2 की वजह से लागत बढ़ने के कारण कंपनी कीमतों में इजाफा कर रही हैं।

बता दें कि RDE का मतलब है कि रियल टाइल ड्राइव एमिशन। यहां वाहन चालकों को तय सीमा से ज्यादा ईंधन स्तर पहुंचने पर रियल टाइम जानकारी मिलने वाली है। इसमें वाहनों के साथ एक डिवाइस लगाई जा रही है जो गाड़ियों में जलने वाले ईंधन को मॉनिटर करेगी और ड्राइवर राइडर को लाइव जानकारी उपलब्ध कराएगी।

यह खबर भी पढ़ें:-बिना इंजन वाली ये कार 30 रुपए के खर्च में चलेगी 100 किलोमीटर

आसान फाइनेंस सुविधा उपलब्ध कराएंगी कंपिनयां

हीरो मोटोकार्प का कहना है कि कस्टमर्स को बढ़ी हुई कीमत का बहुत कम बोझ उठाना पड़े, इसलिए कंपनी आसान फाइनेंस सुविधा उपलब्ध करा रही है। कंपनी के मुताबिक, सरकार की नीतियों की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में कंपनी की गाड़ियों की डिमांड ज्यादा बढ़ी और त्योहारी सीजन में और ज्यादा डिमांड बढ़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *