BSNL का नया धांसू प्लान, सिर्फ 275 रुपए में पाएं 75 दिनों तक हर महीने अनलिमिटेड डेटा, मिलेंगे ये बेनिफिट्स भी

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने ग्राहकों के लिए प्रस्तुत किए गए दो सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान्स की सीमा बढ़ा दी है। इन प्लान्स में बहुत…

bsnl broadband plans

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने ग्राहकों के लिए प्रस्तुत किए गए दो सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान्स की सीमा बढ़ा दी है। इन प्लान्स में बहुत ही कम कीमत में 150 MBPS की फास्ट इंटरनेट स्पीड मिलती है। ये सभी प्लान भारत के 75वीं स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लॉन्च किए गए थे। इन्हें लेने के लिए अंतिम तिथइ 15 नवंबर 2022 रखी गई थी।

BSNL के इन प्लान्स में क्या-क्या मिलता है?

BSNL के ये दोनों ही प्लान्स भारत में ब्रॉडबैंड यूजर्स की बढ़ती संख्या को देखते हुए लॉन्च किए गए थे। इनकी कीमत क्रमशः 275 रुपए और 775 रुपए रखी गई हैं। दोनों प्लान्स में सभी बेनिफिट्स एक समान ही है परन्तु इनकी स्पीड में अंतर आ जाता है।

BSNL का 275 रुपए वाला प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड के इस प्लान में यूजर को 30 MBPS की स्पीड से इंटरनेट मिलता है। प्लान में एफयूपी 3300 जीबी (3.3 TB) मंथली डेटा मिलता है। इस सीमा के बाद स्पीड घटकर 2 MBPS रह जाती है। यह प्लान 275रुपए का है और इसमें 75 दिनों की वेलिडिटी मिलती है।

BSNL का 775 रुपए वाला प्लान

यह प्लान भी पूरी तरह से उपर वाले प्लान की ही तरह है। परन्तु इसमें इंटरनेट स्पीड और कुल मंथली डेटा अलग है। इस प्लान में यूजर को 60 MBPS की इंटरनेट स्पीड मिलती है। इसके साथ ही इसमें मंथली 2TB डेटा मिलता है। इस प्लान में भी मंथली डेटा खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 10 MBPS रह जाती है।

दोनों ही प्लान्स में मिलते हैं ये बेनिफिट्स भी

इन दोनों ही प्लान्स में तेज स्पीड इंटरनेट के साथ-साथ कई अन्य फायदे भी मिलते हैं। इनमें Disney+ Hotstar, Zee5, Voot, YuppTV जैसे कई ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

कौन ले सकता है इन प्लान्स को

आपको बता दें कि ये प्लान BSNL के पुराने ग्राहकों के लिए नहीं है। केवल वे ग्राहक जो नया इंटरनेट कनेक्शन लेना चाहते हैं, वे ही इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आप चाहें तो बीएसएनएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं अथवा अपने नजदीकी ऑफिस में जाकर एप्लीकेशन दे सकते हैं।

यह भी पढ़े :- सर्दियों में आजमाएं ये 4 टिप्स, बिजली का बिल रह जाएगा आधा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *