iPhone यूजर्स को Apple ने दिया जबरदस्त झटका, नाराज हुए फैंस, ये थी वजह

Apple ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन iPhone 14 Series को लॉन्च करने के बाद अपने फैन्स को चौंकाने वाला फैसला लिया है।

iPhone 14, iPhone 14 Series, Apple, Gadget news in hindi,

Apple ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन iPhone 14 Series को लॉन्च करने के बाद अपने फैन्स को चौंकाने वाला फैसला लिया है। कंपनी के इस फैसले का असर ऐप्पल के नए और पुराने सभी यूजर्स पर एक समान ही होगा। कंपनी ने इस संबंध में आधिकारिक घोषणा भी की है।

Apple ने कहा है कि कंपनी अब App Store पर उपलब्ध ऐप्स और इन-ऐप पर्चेज की कीमतों को बढ़ा रही है। जल्दी ही बढ़ी हुई कीमतों की घोषणा कर दी जाएगी, बढ़ी हुई कीमतें अलग महीने (5 अक्टूबर 2022) से लागू हो जाएंगी। ऐप्पल के सूत्रों ने बताया कि यह फैसला ऑटो-रिन्यूएबल सब्सक्रिप्शन्स के अलावा बाकी सभी तरह की खरीदारी पर लागू होगा। ऐसे में अब यूजर्स के लिए ऐप स्टोर पर किसी भी तरह की खरीदारी करना महंगा होने वाला है। कंपनी के इस फैसले से कंपनी के लाखों फैन्स निराश है।

सिर्फ कुछ ही देशों के लिए बढ़ाई गई हैं प्राइस

यह भी पढ़ें: 6GB रैम, 128GB स्टोरेज वाले धांसू Redmi 9 Activ स्मार्टफोन को खरीदें सिर्फ 9000 रु. में

ऐप्पल की ब्लॉग पोस्ट पर दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी का यह फैसला सभी देशों के यूजर्स के लिए लागू नहीं होगा वरन चिली, मिस्र, जापान, मलेशिया, पोलैंड, दक्षिण कोरिया, पाकिस्तान, वियतनाम और स्वीडन में लागू होगा। कंपनी ने कहा है कि वे सभी देश जो यूरो मुद्रा का प्रयोग करते हैं, इस निर्णय से प्रभावित होंगे। उन सभी देशों के यूजर्स को बढ़ी हुई कीमतें अदा करनी होंगी।

हाल ही में की थी iPhone 14 Series लॉन्च

यह भी पढ़ें: Old coin sell ऐसे सिक्के आपको घर बैठे बना देंगे करोड़पति, यहां जानें बेचने का सही तरीका

Apple ने हाल ही में अपनी लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज iPhone 14 लॉन्च की थी। इस सीरिज में 4 नए स्मार्टफोन लॉन्च किए गए थे जिनकी कीमत 79,000 रुपए से लेकर 1,29,999 रुपए तक थी। नए स्मार्टफोन को खरीदने के लिए फैंस में जबरदस्त उत्साह था और उन्होंने लंबी लाइन में लग कर हर संभव तरीके का जुगाड़ लगा कर अपना पसंदीदा फोन खरीदा परन्तु अब ऐप स्टोर पर कीमतों के बढ़ने से फैंस गुस्सा हो रहे हैं तथा कंपनी से कीमतें कम करने का आग्रह कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *