प्रेमिका की सगाई से परेशान प्रेमी ने उठाया खौफनाक कदम, गर्दन पर डेटोनेटर बांधकर खुद को उड़ा लिया

उदयपुर। राजस्थान के उदययपुर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। प्रेमिका की सगाई से आहत होकर एक युवक ने गर्दन पर डेटोनेटर…

Youth Suicide Using Detonator Around Neck in Udaipur | Sach Bedhadak

उदयपुर। राजस्थान के उदययपुर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। प्रेमिका की सगाई से आहत होकर एक युवक ने गर्दन पर डेटोनेटर बांधकर खुद को उड़ा लिया। धमाके से आवाज सुनकर आस-पास के लोग घबरा गए। लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि युवक के शरीर के चीथड़े उड़ गए और धड़ अलग हो गया। यह घटना उदयपुर जिले के ऋषभदेव थाना क्षेत्र के ओड़वास गांव के मसारों की ओबरी गांव में रविवार रात 2 बजे की है।

गांव की लड़की से था अफेयर…

थानाधिकारी महिपाल सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग की वजह सामने आई है। मृतक नीलेश मीणा (24) की प्रेमिका की कहीं और सगाई हो गई थी। इसी बात के चलते वह तनाव में था। मृतक नीलेश मीणा गांव के पास माइनिंग में ही मजदूरी करता था। पुलिस को अल सुबह करीब 4 बजे सूचना मिली थी कि एक युवक ने ब्लास्ट कर खुद को उड़ा दिया था। सूचना मिलते ही डीएसपी हेरंभ जोशी पुलिस की टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने जब मामले की जांच की तो सामने आया कि नीलेश का गांव की ही रहने वाली लड़की से अफेयर चल रहा था। दोनों एक ही गोत्र के थे तो इनकी शादी नहीं हो सकती थी। ऐसे में लड़की की सगाई किसी और लड़के से हो गई थी।

घर से थोड़ी दूरी पर हुआ ब्लास्ट…

पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि नीलेश रविवार को ही कहीं से डेटोनेटर लेकर आया था। इसके बाद वह रात में घर से 100 मीटर की दूरी पर चला गया और शरीर पर डेटोनेटर बांधकर खुद को उड़ा दिया। धमाके की आवाज सुन नीलेश के पिता राजमल मीणा और ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो नीलेश का सिर धड़ से अलग था। बेटे के शव के क्षत-विक्षत टुकड़े देख पिता बेसुध हो गए। नीलेश के ​पिता राजमल मीणा ने ऋषभदेव थाने में लड़की के परिजनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है। रिपोर्ट में बताया कि रविवार रात करीब 12 बजे बाद मेरे बेटे को घर से 5 जने बुलाकर ले गए थे और उसकी गर्दन काट दी।

पुलिस अब मामले की जांच कर रही है कि आखिर नीलेश ​डेटोनेटर कहां से और किससे लेकर आया था। क्योंकि नीलेश का गांव जिस ऋषभदेव इलाके में है, वहां मार्बल माइंस है। यहां माइंस में ब्लास्टिंग के लिए डेटोनेटर का उपयोग लिया जाता है। ऐसे में ये भी अंदेशा है कि वह अपने परिचित से इसे अवैध तरीके से भी लेकर आया हो।