हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत, गुस्साए लोगों ने अलवर-कोटपूतली रोड किया जाम

जिले के बानसूर क्षेत्र में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत पर गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा किया।

Bansur | Sach Bedhadak

अलवर। जिले के बानसूर क्षेत्र में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत पर गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा किया। आक्रोशित ग्रामीणों ने अलवर-कोटपूतली रोड पर जाम लगा दिया। सूचना मिलते ही डीएसपी सुनील जाखड़, थाना प्रभारी हेमराज सिंह, अधिशासी अभियंता राजीव वीराना, सहायक अभियंता सीएस मीणा सहित तहसीलदार और पुलिस मौके पर पहुंची। प्रशासनिक अधिकारियों ने गुस्साए ग्रामीणों से समझाइश कर जाम खुलवाया। करीब ढ़ाई घंटे तक रोड जाम होने के चलते सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। जिसके चलते वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद यातायात व्यवस्था सुचारू करवाई।

जानकारी के मुताबिक सिद्धार्थ पुत्र राजू यादव निवासी चौलाई सुबह 6.15 बजे अपना लोडिंग थ्री व्हीलर लेकर खेत में जा रहा था। इसी दौरान बानसूर में अनाज मंडी से मरुधर स्कूल को जाने वाले रास्ते पर 11 हजार वोल्टेज की बिजली लाइन टूटी पड़ी हुई थी। थ्री व्हीलर बिजली की लाइन की चपेट में आ गया। मौके पर मौजूद लोगों ने एम्बुलेंस की सहायता से युवक को बानसूर उप जिला अस्पताल भेजा। जहां उसकी हालात गंभीर होने पर डॉक्टरों ने कोटपूतली रेफर कर दिया। लेकिन, कोटपूतली में उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई।

सड़क पर शव रखकर किया प्रदर्शन

युवक की मौत से गुस्साए ग्रामीणों व परिजनों ने अलवर कोटपूतली बाईपास रोड पर जाम लगा दिया। परिजनों शव को रोड पर रखकर विरोध-प्रदर्शन किया। रोड पर करीब ढाई घंटे तक जाम लगा रहा। रोड जाम की सूचना पाकर करीब 1 घंटे बाद बानसूर प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों से समझाइश की। लेकिन, वो अपनी मांग पर अड़े रहे।

प्रशासन ने मांगी ये मांगे

परिजनों व ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना से 10 लाख रुपए का आर्थिक सहायता, बिजली निगम से 5 लाख रुपए की मांग सहित मृतक की पत्नी को संविदा व राज्य कर्मी बनाने की मांग रखी। जिस पर सहमति जताते हुए आला अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया। आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम खोला। साथ ही ग्रामीणों ने दोषी विद्युत अधिकारियों पर कार्रवाई करने, ढीले तारों को दुरुस्त कराने और ट्रांसफार्मरों को रोड से हटाने की मांग की। सभी मांगे मानने के बाद ग्रामीणों ने जाम खोला। इस दौरान करीब ढ़ाई घंटे तक वाहन चालक जाम में फंसे रहे।

परिजनों ने निगम के अधिकारियों पर लगाया ये आरोप

परिजनों ने नगरपालिका तथा विद्युत विभाग के कर्मचारी तथा अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि नगरपालिका बनने के बाद भी कस्बे में हाई वोल्टेज तारों का जाल बिछा हुआ है। जिससे आए दिन हादसे होते रहते हैं, जबकि विद्युत तारों को नहीं हटाया गया। गनीमत रही कि उसी रास्ते से स्कूलों की करीबन 25 से 30 बसे पढ़ने वाले बच्चों को लेकर निकलती हैं लेकिन स्कूल समय से पहले ही यह घटना घट गई। गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया।

ये अधिकारी रहे मौजूद

मौके पर बानसूर डीएसपी सुनील जाखड़, थानाधिकारी हेमराज सिंह पालिका चेयरमैन प्रतिनिधि सज्जन मिश्रा, प्रधान प्रतिनिधि सुभाष यादव, बहुजन समाजवादी पार्टी के नेता मुकेश यादव, बिजली निगम के अधिशासी अभियंता राजीव विराना, सहायक अभियंता सी एस मीणा आदि मौजूद रहे। जाम खुलवाने के बाद पुलिस की मौजूदगी में पोस्टर्माटम के बाद शव परिजनों को सौंपा।

ये खबर भी पढ़ें:-RTH के दायरे में होंगे निजी मेडिकल कॉलेज, CM गहलोत बोले-Right to Health लागू करने वाला देश का पहला राज्य बना राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *