Kerala Train Fire : शाहरुख सैफी को किया गिरफ्तार!केरल में चलती ट्रेन में 3 लोगों को जिंदा जलाया था

कोझिकोड। केरल के कोझिकोड जिले में ट्रेन के कोच में आग लगाने वाले आरोपी शाहरुख सैफी को हिरासत में ले लिया गया है। नोएडा में…

New Project 2023 04 04T151338.456 | Sach Bedhadak

कोझिकोड। केरल के कोझिकोड जिले में ट्रेन के कोच में आग लगाने वाले आरोपी शाहरुख सैफी को हिरासत में ले लिया गया है। नोएडा में मजदूरी करने वाले शाहरुख का स्कैच जारी किया गया था। बताया जा रहा है कि पुलिस ने उसे बुलंदशहर से हिरासत में लिया है। आरोपी की तलाश में केरल पुलिस नोएडा पहुंची। बता दें कि रविवार को कोझिकोड जिले में अलापुजा-कन्नूर एक्सप्रेस में एक शख्स ने ज्वलनशील तरल फेंककर आग लगा दी थी। इसके बाद एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी।

पुलिस ने इस पूरी घटना के पीछे आतंकी कनेक्शन बताया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी शाहरुख सैफी के नोएडा और हरियाणा में कई पते हैं। पुलिस ने आरोपी की पहचान के लिए शाहरुख सैफी का स्कैच भी जारी किया था। इस मामले के अहम गवाह रजाक की मदद से कोझिकोड के एलाथूर पुलिस स्टेशन में आरोपी का स्कैच जारी किया था। वहीं, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) भी मामले की जांच कर रहा है।

पुलिस ने बताया कि सोमवार को एनआईए टीम ने रेलवे ट्रैक के पास से एक बैग बरामद किया, जिस पर पुलिस को आरोपी के होने का शक है। बैग से पुलिस ने और चीजें बरामद कीं जो हमलावर और उसके ठिकाने की ओर इशारा करती हैं। जिसके बाद एनआईए ने संदिग्ध की पहचान की गई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के तार नोएडा और हरियाणा से जुड़े हुए हैं।

बता दें कि रविवार रात कोझिकोड जिले के इलाथुर के पास अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन में कथित तौर पर कहासुनी के बाद एक व्यक्ति ने एक यात्री को आग लगा दी। कोच में आग लगने के बाद बचने के लिए तीन लोगों ने ट्रेन से छलांग लगा दी थी जिससे उनकी मौत हो गई। वहीं कई यात्री घायल भी हो गए।

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने बताया कि मृतकों में मत्तन्नूर निवासी रहमत, उसकी बहन की दो साल की बेटी और नौफाल रेलवे ट्रैक के पास मृत पाए गए। जख्मी लोगों में से कुछ की पहचान प्रकाश, रूबी और ज्योतिंद्रनाथ के रूप में हुई है।

अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन के डी-1 कोच में व्यक्ति ने आग लगाई गई थी। एनआईए की टीम इस घटना को आतंकी ऐंगल से जोड़ते हुए इसकी जांच कर रही है। जांच के दौरान पुलिस के साथ एनआईए की टीम भी मौजूद थी।

पुलिस की जांच में सामने आया है कि स्कैच में जो शख्स सामने आया है वह कन्नूर के जिला अस्पातल में इलाज करा रहा था। अस्पताल से उसकी सारी जानकारी ले ली गई है। जांच में यह भी सामने आया है कि किसी ने ट्रेन की चेन खींची थी जिसके बाद आरोपी भाग गया। इस हमले में घायल तीन लोगों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं पांच का इलाज कोझिकोड मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। घायलों में तीन महिलाएं भी शामिल है। अधिकारियों का कहना है कि आरोपी की एक यात्री से बहस होने के बाद उसने कोच में आग लगाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *