युवक को SI, RAS बनाने के नाम पर ठगे 54 लाख रुपए… युवती ने जान पहचान बढ़ाकर बनाया शिकार

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। युवती ने कोचिंग क्लास में पढ़ने वाले युवक…

New Project 2023 12 25T113408.062 | Sach Bedhadak

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। युवती ने कोचिंग क्लास में पढ़ने वाले युवक को झांसे में लेकर 54 लाख रुपए की ऐंठ लिए। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित युवक ने पुलिस कमिश्नरेट के कुड़ी हाउसिंग बोर्ड थाने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि झालामंड निवासी कैलाश प्रजापत थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। कैलाश प्रजापत ने शिकायत में बताया कि 13 जुलाई 2015 को उसने अर्जुन क्लासेस भाटी चौराहा रातानाडा में सब इंस्पेक्टर की तैयारी के लिए एडमिशन लिया था। इस दौरान वहां पढ़ने वाली संजू चौधरी नाम की लड़की से उसकी दोस्ती हुई।

दो साल तक वह अर्जुन क्लासेज में ही पढ़ाई करता रहा। आरोप है कि साल 2023 में उसके पास एक अनजान नंबर से कॉल आया। कैलाश के कॉल उठाने पर लड़की ने कहा कि है वह संजू बोल रही है। संजू ने कैलाश को बताया कि वह उसकी सरकारी नौकरी लगवा देगी। उसका एक धर्म भाई है, जिसका नाम सुखदेव है।

कैलाश ने बताया कि संजू ने उसे झांसे में लेकर सुखदेव से बात कराई। सुखदेव ने कैलाश को बताया कि वह उसकी सब इंस्पेक्टर की जॉइनिंग करवा देगा इसका पूरा खर्चा 12.50 लाख रुपए बताया। सुखदेव की बातों में आकर कैलाश ने अपने परिचितत से चेक के माध्यम से सुखदेव के ICICI बैंक खाते में मनीष और मोहित कुमार सांखला के नाम से 10 लाख रुपए जमा करवाए। ढाई लाख रुपए नकद सुखदेव को झालामंड चौराहे पर दिए।

करीब 6 महीने बाद में सुखदेव ने उसे फोन कर कहा कि उसका सब इंस्पेक्टर की नौकरी में अभी समय लगेगा। अभी आरएएस की भर्ती आने वाली है, इसके लिए करीब 20 लाख रुपए लगेंगे और उसका चयन आरएएस में करवा देगा। इसके लिए एडवांस 4.50 लाख रुपए और देने पड़ेंगे। इस तरह से सुखदेव और संजू ने उसे झांसे में लेकर अलग-अलग समय पर कुल 54 लाख रुपए की ऐंठ लिए। धोखे का पता चलने पर अब पीड़ित युवक ने थाने में FIR दर्ज करवाई है। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।