दोस्तों से बिजनेस के लिए 2 करोड़ रुपए लेकर हुआ फरार, घर आने दोस्तों ने घेरा, पुलिस ने पूछा तो बताए कहां गए पैसे

टोंक। राजस्थान के टोंक में एक युवक से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। बिजनेस करने के बहाने दोस्तों से करीब 2 करोड़ रुपए ले…

New Project 2 | Sach Bedhadak

टोंक। राजस्थान के टोंक में एक युवक से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। बिजनेस करने के बहाने दोस्तों से करीब 2 करोड़ रुपए ले लिए। पैसे मांगने का दबाव बनाने पर आरोपी दोस्त गुमराह करने लगा। पैसे लेकर करीब 10 दिन पहले बिना बताए घर से लापता हो गया। आरोपी युवक के घर आने की सूचना पर दोस्तों ने घेर लिया और लांबाहरिसिंह पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लांबाहरिसिंह थानाधिकारी हरिराम वर्मा ने बताया कि मुकेश कुमार माली पुत्र गणेश माली ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। युवक ने शिकायत में बताया कि देवेंद्र सिंह उर्फ बिट्टू पुत्र राम सिंह बड़वा लांबाहरिसिंह ने अपने 9 दोस्त मुकेश कुमार माली, गणेश माली से चेक और कैश 53.25 लाख, अंशुमान साहू से 43 लाख, मनीष विष्णावत से 15.60 लाख, अंशुल खंडेलवाल से 18.50 लाख, श्याम सुंदर सोनी से 8 लाख, भागचंद प्रजापत से 16 लाख, पीयूष कुमार से 8.75 लाख, बृजेश साहू से 10.50 लाख और मोती नाथ से 4 लाख रुपए कैश और चेक के माध्यम से ग्रेनाइट और पत्थर का बिजनेस करने के लिए उधार लिए थे।

कुछ महीने से सभी दोस्त आरोपी से पैसे वापस देने का दबाव बना रहे थे। आरोपी अपने सभी दोस्तों को गुमराह करता रहा और बिजनेस भी शुरू नहीं किया। व्यापार शुरू नहीं करने पर दोस्तों को आरोपी युवक पर शक होने लगा। करीब 10 दिन पहले आरोपी घर छोड़कर फरार हो गया। दो दिन पहले फरियादियों को पता लगा कि आरोपी घर पर आया हुआ है। जिसके बाद सभी दोस्त उसके घर के बाहर जाकर बैठ गए। इसकी सूचना पुलिस को मिलने पर वह आरोपी के घर पहुंचे और उसे थाने ले गए। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

शेयर बाजार में गंवाए सभी रुपए…

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने दोस्तों से बिजनेस की बात कहकर करोड़ों रुपए उधार लिए और उन रुपयों को शेयर मार्केट में लगा दिया। उसमें उसने रुपए गवां दिए। पुलिस ने आरोपी को पूछताछ के बाद शांतिभंग में गिरफ्तार किया है।