‘अब डबल इंजन फेल होने लग गए’ पायलट बोले- राजस्थान में विपक्ष की भूमिका में फेल साबित हुई BJP

टोंक दौरे पर सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी को जनता के मुद्दों की कोई चिन्ता और सरोकार नहीं रहता है.

sb 1 2023 07 28T172107.290 | Sach Bedhadak

टोंक: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट दो दिनों से अपनी विधानसभा टोंक के दौरे पर है जहां दूसरे दिन उन्होंने जिले की जनता को कई विकास कार्यों की सौगात दी. पायलट ने कृषि उपज मण्डी प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के पहले मिनी फूड पार्क सहित लगभग 51 करोड़ रूपये के निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं शुभारम्भ किया. वहीं लाभार्थियों को चैक एवं आवंटन पत्रों का वितरण भी किया.

इस दौरान पायलट ने मीडिया से बात करते हुए बीजेपी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि मणिपुर, हिमाचल और कर्नाटक में डबल इंजन फेल हो गया था तो सिंगल इंजन तो काम ही नहीं कर सकता है. वहीं पायलट पत्रकारों से बातचीत के दौरान लाल डायरी को लेकर भी पहली बार बोले जहां उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास चुनावों से पहले कोई मुद्दा नहीं है.

बीजेपी जनता के मुद्दों से अनजान

पायलट ने कहा कि किसान देश के रीढ़ की हड्डी है और किसान वर्ग इन मण्डियों से सीधा जुड़ा हुआ है जहां कांग्रेस पार्टी ने हमेशा किसानों की उन्नति के लिए काम किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पॉलिसी ने मण्डी व्यवस्था को मजबूत करने का काम किया है लेकिन बीजेपी की केन्द्र सरकार किसान विरोधी काले कानून लेकर आई थी जिससे मंडी व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो सकती थी.

उन्होंने कहा कि पिछले 9 सालों से केन्द्र में बीजेपी की सरकार है लेकिन इन 9 सालों में बीजेपी कालाधन, महंगाई, बेरोजगारी जैसे मसलों पर कुछ नहीं कर पाई और बीजेपी के शासन में महंगाई चरम पर बढ़ गई है, रोजमर्रा की चीजों के दाम आसमान छू रहे है. वहीं सरकारी एजेन्सियों का दुरूपयोग लगातार किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि कुछ महीनों बाद चुनाव होने वाले हैं ऐसे में बीजेपी नेता लोगों को भ्रमित कर, विवादित बयान देकर, जनता की भावनाओं को भड़काकर वोट बटोरने की कोशिश करने में लगे हैं. पायलट ने कहा कि हमें ऐसे लोगों से सचेत रहना है और देश-प्रदेश, किसानों, नौजवानों की प्रगति, खुशहाली के लिए केन्द्र व राज्य में कांग्रेस की सरकार बनानी है.

2023 में बहुमत से कांग्रेस की सरकार

पायलट ने आगे कहा कि जिस प्रकार अलग-अलग राज्यों में जहां-जहां बीजेपी की डबल इंजन सरकार है, मणिपुर, हिमाचल और कर्नाटक में फेल हो गई है वहां जब डबल इंजन फेल हो रहा है तो सिंगल इंजन तो काम ही नहीं कर सकता है. उन्होंने कहा कि राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना चारों राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *