MP में दिल्ली के निर्भया कांड जैसी खौफनाक वारदात, पहले की दरिंदगी…फिर नाबालिग के प्राइवेट पार्ट में डाल दी लकड़ी

सतना। मध्यप्रदेश के सतना में 11 साल की मासूम के साथ दिल्ली के बहुचर्चित निर्भया गैंगरेप जैसी घटना सामने आई है। जिला मुख्यालय से करीब…

New Project 2023 07 28T174303.070 | Sach Bedhadak

सतना। मध्यप्रदेश के सतना में 11 साल की मासूम के साथ दिल्ली के बहुचर्चित निर्भया गैंगरेप जैसी घटना सामने आई है। जिला मुख्यालय से करीब 60 किमी दूर मैहर के पास स्थित एक गांव में नाबालिग लड़की से 2 दरिंदो ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी। 2 युवकों ने नाबालिग लड़की को पहाड़ी पर ले जाकर उसके साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने नाबालिग के प्राइवेट पार्ट में लकड़ी डाल दी। जब खून से लथपथ होकर पीड़िता शुक्रवार सुबह अपने घर पहुंची तो मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद परिजन उसे लेकर थाने पहुंचे।

बच्ची को गंभीर हालत में रीवा जिला अस्पताल रेफर किया गया है। वहीं बच्ची के साथ हुई हैवानित के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। पुलिस ने मामले में दो संदेहियों को हिरासत में लिया है। इनमें से एक मैहर मंदिर प्रबंध समिति की गौशाला का कर्मचारी है। पुलिस ने बताया कि गुरुवार दोपहर करीब 1 बजे बच्ची घर के बाहर से लापता हो गई थी। परिजनों ने उसे इधर-उधर ढूंढा, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका।

शुक्रवार सुबह बच्ची जब घर लौटी, तब उसकी हालत बहुत खराब थी। परिजनों के पूछने पर लड़की ने आपबीती सुनाई। इसके बाद परिजनों ने स्थानीय लोगों के साथ थाने पहुंचकर मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस ने पीड़िता को परिजन और स्टाफ के साथ मेडिकल चेकअप के लिए मैहर सिविल हॉस्पिटल भेजा। यहां सैंपल लेने के बाद बच्ची को इलाज के लिए रीवा भेजा गया है।

जानकारी मिलते ही मैहर एसडीएम सुरेश जाधव, एसडीओपी लोकेश डावर, टीआई अनिमेष द्विवेदी और तहसीलदार जितेंद्र पटेल भी सिविल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने घटना की जानकारी ली। बच्ची के इलाज के संबंध में डॉक्टरों से चर्चा भी की।
बच्ची से पूछताछ में आरोपियों में से एक का नाम अतुल बढ़ोलिया और दूसरे का नाम रवींद्र कुमार बताया है। इनमें से एक आरोपी बढोलिया मैहर मंदिर प्रबंध समिति की गौशाला का कर्मचारी है। मैहर एसडीएम सुरेश जाधव ने बताया कि नाबालिग को बेहतर इलाज के लिए रीवा रेफर किया है। टीआई अनिमेष द्विवेदी उसके साथ गए हैं। एसडीओपी लोकेश डावर ने बताया कि मेडिकल में नाबालिग के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। हिरासत में लिए गए दोनों संदेहियों से पूछताछ की जा रही है।

शारदा मंदिर समिति ने दोनों को हटाया…

मामला सामने आने के बाद शारदा देवी मंदिर प्रबंध समिति ने दोनों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। प्रशासक की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि दोनों कर्मचारियों की वजह से मंदिर समिति की छवि धूमिल हुई है। रवींद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से मंदिर समिति कार्य से और अतुल बढ़ोलिया को मां शारदा वन विभाग गौशाला कार्य से पृथक किया जाता है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने घटना पर जताया दुख…

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मैहर की घटना पर ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मैहर में बेटी के साथ दुष्कर्म की जानकारी मिली है। मन पीड़ा से भरा हुआ है। व्यथित हूं। मैंने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कोई भी अपराधी बचना नहीं चाहिए। पुलिस ने दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि बेटी के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए। कोई भी अपराधी बचेगा नहीं, कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने की घटना की निंदा…

पूर्व सीएम कमलनाथ ने घटना की निंदा करते हुए सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा कि ‘मैहर में छोटी बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना अत्यंत निंदनीय है। बच्ची के साथ निर्भया कांड की तरह अमानवीय व्यवहार किये जाने की बात भी सामने आ रही है।

प्रदेश में आए दिन बच्चियों के साथ अत्याचार की घटनाओं ने साबित कर दिया है कि शिवराज सरकार बहन-बेटियों को सुरक्षा देने में पूरी तरह नाकाम हो चुकी है। मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि बेटी को अच्छे से अच्छा उपचार उपलब्ध कराया जाए और उसे तत्काल एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *