वेब सीरिज से लिया आइडिया…फिर प्रेमी को दिया शादी का झांसा, ऐसे कराई पत्नी ने पति की हत्या

पड़ोसी के प्यार में अंधी एक पत्नी ने अपना ही सुहाग उजाड़ने की सनसनीखेज साजिश रच डाली। इसके तहत योजनानुसार पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की सांसे छीन ली। आरोपियों ने क्राइम वेब सीरिज देखकर हत्या का प्लान तैयार किया।

wife killed her husband | Sach Bedhadak

सीकर। पड़ोसी के प्यार में अंधी एक पत्नी ने अपना ही सुहाग उजाड़ने की सनसनीखेज साजिश रच डाली। इसके तहत योजनानुसार पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की सांसे छीन ली। आरोपियों ने क्राइम वेब सीरिज देखकर हत्या का प्लान तैयार किया। सीकर के सिहोट बड़ी में गत 29 जनवरी को हुए मर्डर के 15 दिन बाद सीकर एसपी परिस देशमुख ने मंगलवार को इस हत्याकांड का खुलासा किया। एसपी ने बताया कि आरोपी पूजा देवी (27) पत्नी रामधन मीणा और उसके प्रेमी सुरेश कुमार मीणा उर्फ कालू (35) को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के अनुसार क्राइम वेब सीरीज देखकर पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या का प्लान बनाया। इसके बाद प्रेमी ने प्रेमिका के पति पर लाठी से वार कर दिया। सिर में गहरी चोट लगने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी। दरअसल आरोपी पत्नी ने प्रेमी से कहा था कि वह पति से खुश नहीं है। पति जरूरत के समय उसे पैसे भी नहीं देता। दोनों आरोपी सिहोट बड़ी के रहने वाले हैं। पूछताछ में दोनों ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की।

यह खबर भी पढ़ें:-Dungarpur Crime: नशे में धूत पति ने पत्थरों से कुचला पत्नी का सिर, हत्या कर मौके फरार आरोपी

पूजा ने पति का गांव के लड़कों से विवाद बताया था। वहीं, कालू घटना वाले दिन घर पर ही मिला था, इसलिए शुरुआत में उस पर पुलिस को शक नहीं हुआ। एसपी परिस देशमुख ने बताया कि रामधन मीणा (28) की हत्या को लेकर उसके भाई विनोद मीणा ने 30 जनवरी को मामला दर्ज करवाया था। रिपोर्ट में बताया था कि उसका भाई 29 जनवरी की रात काम से लौटा था। वह अपने खेत का गेट बंद करने गया था। काफी देर तक नहीं लौटा तो परिजन देखने गए। वहां उसका शव मिला। उसके शरीर पर चोट के निशान थे। इसके बाद परिजनों और ग्रामीणों ने धरना भी दिया था। पांच दिन समझाइश के बाद परिजन माने थे।

इस तरह गहराया प्रेमी पर शक

एसपी ने बताया कि मौके से मिले फिंगर प्रिंट और सीसीटीवी फुटेज से भी कोई सबूत हाथ नहीं लगा था। इस दौरान 40 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की गई। इसी बीच मुखबिर के जरिए मिली सूचना के बाद रामधन के पड़ोस में रहने वाले सुरेश कुमार उर्फ कालू पर शक हुआ। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने हत्या करना कबूल कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि इस हत्याकांड में मृतक रामधन की पत्नी भी शामिल है।

एक साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग

पुलिस पूछताछ में आरोपी कालू ने बताया कि 28 जनवरी को भी उसने रामधन को मारने की कोशिश की थी, लेकिन हिम्मत नहीं जुटा पाया था। इसके बाद 29 जनवरी को हत्या कर दी। आरोपी ने बताया कि उसका और रामधन का खेत एक ही जगह है। इसके चलते वह उसके घर आता-जाता रहता था। रामधन की पत्नी पूजा से भी संपर्क था। धीरे-धीरे पूजा और सुरेश के बीच मोबाइल पर बातचीत होने लगी। दोनों के बीच करीब एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

आरोपी पूजा ने प्रेमी को बताया था कि पति उसे खुश नहीं रखता। वह पति से परेशान है और उससे पीछा छुड़ाना चाहती है। इस पर दोनों ने रामधन की हत्या के बाद शादी करने का प्लान बनाया। पूजा ज्यादातर समय इंटरनेट पर क्राइम से जुड़ी वेब सीरीज और अन्य एपिसोड देखती रहती थी। इससे आइडिया मिला और फिर प्रेमी से पति की हत्या करवा दी।

यह खबर भी पढ़ें:-Kota Suicide Horror: कोटा में एक और छात्र ने किया सुसाइड, हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटका मिला IIT स्टूडेंट

पुलिस को करती रही गुमराह

रामधन की पत्नी ने पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को भी गुमराह किया। आरोपी पूजा ने पुलिस को पति का गांव के कुछ लड़कों से विवाद होने की बात कही थी। उसने पुलिस को बताया कि खेत का गेट बंद करने को लेकर रामधन और उसके पड़ोसी खेत मालिकों के बीच एक साल पहले विवाद भी हुआ था। इसके बाद निर्णय हुआ था कि रामधन ही रात को गेट बंद करेगा। पूजा बीए सेकेंड ईयर तक पढ़ी है। वहीं प्रेमी कालू पांचवीं पास है।