Kota Suicide Horror: कोटा में एक और छात्र ने किया सुसाइड, हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटका मिला IIT स्टूडेंट

One More Student Commits Suicide In Kota: जेईई मेन में कम परसेंटाइल आने के चलते कोटा में एक और छात्र ने किया सुसाइड। मृतक शुभ चौधरी झारखंड का रहने वाला है। पिछले 2 साल से कोटा में पढ़ाई कर रहा था।

Kota Suicide | Sach Bedhadak

One More Student Commits Suicide In Kota: राजस्थान की एजुकेशन नगरी कोटा में छात्र-छात्राओं के सुसाइड का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार सुबह एक और आईआईटी छात्र ने सुसाइड कर लिया। मृतक की पहचान शुभ चौधरी के रूप में हुई जो झारखंड का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि मृतक जेईई मेन में कम परसेंटाइल आने से खुश नहीं था और इसी वजह से फांसी लगाकर जान दे दी।

शुभ कोटा के महावीर नगर इलाके स्थित कृष्ण रेजिडेंसी नामक हॉस्टल में रह रहा था। आत्महत्या की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है। मृतक के परिजनों को सूचना दी गई और उनके पहुंचने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-Dungarpur Crime: नशे में धूत पति ने पत्थरों से कुचला पत्नी का सिर, हत्या कर मौके फरार आरोपी

कम परसेंटाइल बनी तो की आत्महत्या

मंगलवार सुबह जेईई मेन कर रिजल्ट जारी किया गया है। अंदेशा है कि मृतक शुभ चौधरी ने कम परसेंटाइल बनने के चलते आत्मघाती कदम उठाया है। वह पिछले 2 साल से कोटा में रहकर इंजीनियरिंग की प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। फिलहाल पुलिस मृतक के कैमरे की छानबीन में जुटी है।

2023 में 27 छात्र कर चुके हैं सुसाइड

गौरतलब है कि वर्ष 2023 में कोटा शहर में कोचिंग अथवा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां करने वाले कुल 27 छात्रों ने सुसाइड किया था। साल 2024 में अब तक कुल 4 छात्र आत्महत्या कर चुके हैं। पुलिस मध्य प्रदेश के एक अन्य लापता छात्र की तलाश में जुटी है। छात्र का नाम रचित बताया जा रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-जलजीवन मिशन में लापरवाही, मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने लिया एक्शन, 5 अधिकारियों को किया सस्पेंड