अजमेर में विवाहिता से रेप, पति पर धोखे से तलाक देने और देह व्यापार में धकेलने का आरोप

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में एक विवाहिता से रेप का मामला सामने आया है। पीड़िता ने अपने पति पर जबरन दुष्कर्म करने, धोखे से तलाक…

New Project 2023 03 30T185606.938 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में एक विवाहिता से रेप का मामला सामने आया है। पीड़िता ने अपने पति पर जबरन दुष्कर्म करने, धोखे से तलाक देने व देह व्यापार में धकेलने का दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए एसपी को शिकायत दी है। क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने दुष्कर्म सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी है। थानाधिकारी करण सिंह खंगारोत मामले की जांच कर रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक, विवाहिता ने एसपी को शिकायत दी। महिला ने शिकायत में बताया कि 26 सितम्बर 2020 में उसका निकाह हुआ था। उसके एक डेढ़ साल की बेटी भी है। निकाह के बाद से ही उसका पति उसके साथ अमानवीय व्यवहार कर रहा था और उसे पीहर से रुपए लाने के लिए प्रताड़ित कर रहा था। पीहर से रुपए नहीं लाने की सूरत में देह व्यापार करके उसको ऐश करवाने के लिए भी दबाव बना रहा था।

पीड़िता ने शिकायत में बताया कि आरोपी पति दो माह पहले उसे धोखे से कोर्ट ले गया जहां उसने तलाक के कागजात पर हस्ताक्षर भी करवा लिए। इसकी जानकारी उसे तब हुई जब पति उसके पास नहीं लौटा व उसके रिश्तेदारों ने अन्य महिला के साथ अन्यत्र रहने की जानकारी दी। पीड़िता ने पति से वापस घर लौटने की मिन्नतें की, लेकिन आरोपी पति ने तलाक देने की बात कही साथ ही उसे देह व्यापार करके उसकी जरूरतें पूरी करने को कहा।

डरा धमका कर किया रेप…

पीड़िता ने एसपी को दी शिकायत में यह भी बताया कि गत 27 मार्च को उसका पति उसके घर आया। जहां पर गाली गलौच करते हुए उसके साथ मारपीट की और उसके साथ दुष्कर्म किया। इसका विरोध करने पर कहा कि जैसे वह करता है, वैसे करने दें, नहीं तो इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। पीड़िता ने अपने पति के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसपी से गुहार लगाई।
पीड़िता की रिपोर्ट पर एसपी ने क्रिश्चियगंज थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस ने बलात्कार व अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल मुआयना करवाकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *