कौन बनेगा राजस्थान का सीएम? आज संसदीय दल की बैठक में फैसला संभव, वसुंधरा राजे भी दिल्ली में

भाजपा संसदीय दल की बैठक आज सुबह 9.30 बजे होने जा रही है। जिसमें पीएम मोदी सहित सभी सांसद शामिल होंगे।

Vasundhara Raje

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत मिलने के बाद सीएम चेहरे को लेकर मंथन जारी है। भाजपा संसदीय दल की बैठक आज सुबह 9.30 बजे होने जा रही है। जिसमें पीएम मोदी सहित सभी सांसद शामिल होंगे। बैठक में तीन राज्यों के सीएम के नाम को लेकर मंथन होगा। उधर, गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को पीएम से मौजूदा राजनैतिक हालातों पर लंबी मंत्रणा की। इधर, जयपुर में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का शक्ति प्रदर्शन जारी रहा। बताते हैं बुधवार को राजे ने निर्दलीय विधायकों से भी बात की।

राजे की बीजेपी आला नेताओं से भी दिल्ली बात हुई। उसमें उन्होंने कहा बताया कि वे पार्टी का हर आदेश मानेंगी। उन्हें आलाकमान ने दिल्ली पहुंचने को कहा। इस पर रात 10:30 बजे की फ्लाइट से दिल्ली पहुंचीं। हो सकता है गुरुवार को ही प्रदेश के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति हो जाए। विधायक दल की संभवत: रविवार को होने वाली बैठक में वन-टू-वन संवाद किया जाएगा।

नड्डा के साथ महामंत्रियों की बैठक

इस बीच, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को बीजेपी मुख्यालय में अलग-अलग प्रदेशों के महामंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीति पर काफी देर तक चर्चा की गई। वहीं, सीएम के नामों पर भी बात हुई।

राजे का विधायकों से मिलने का दौर जारी

प्रदेश में दो बार मुख्यमंत्री रह चुकीं राजे से बुधवार को तीसरे दिन भी विधायकों का मिलना जारी रहा। बताया जा रहा है कि राजे से पार्टी के करीब 60 प्रतिशत विधायकों ने मुलाकात की है। कुछ विधायकों ने राजे को ही मुख्यमंत्री बनाने की खुलकर पैरवी भी की है। माना जा रहा है कि 6 निर्दलीय (बागी) विधायकों में से भी चार उनके संपर्क में हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में BJP नए चेहरे व 2 डिप्टी CM से साधेगी सियासी समीकरण!