प्रदेश का मौसम: चित्तौड़-भीलवाड़ा में एक से डेढ़ इंच मावठ…बढ़ी सर्दी

Rajasthan Weather : प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ के चलते पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे कर बारिश दर्ज की गई। वहीं, पश्चिम राजस्थान सामान्यत: शुष्क रहा। सर्दी की वजह से राज्य में कई जगह हल्का कोहरा भी छाया रहा। इससे वाहन चालकों को गाड़ी चलाने में परेशानी हुई। प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को सबसे ज्यादा बारिश 28 एमएम चित्तौड़गढ़ में दर्ज की है

rain in Chittoor Bhilwara | Sach Bedhadak

जयपुर। प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ के चलते पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे कर बारिश दर्ज की गई। वहीं, पश्चिम राजस्थान सामान्यत: शुष्क रहा। सर्दी की वजह से राज्य में कई जगह हल्का कोहरा भी छाया रहा। इससे वाहन चालकों को गाड़ी चलाने में परेशानी हुई। प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को सबसे ज्यादा बारिश 28 एमएम चित्तौड़गढ़ में दर्ज की है।

इसके बाद भीलवाड़ा में 24 एमएम, उदयपुर में 19.8 एमएम, करौली में 21 एमएम, बारां में 15.5 एमएम, कोटा में 12.6 एमएम, वनस्थली में 11.7 एमएम, धौलपुर में 11.5 एमएम, डूंगरपुर में 11 एमएम दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार बारिश के कारण राज्य के अधिकतर स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। राजधानी में जयपुर में भी मंगलवार को हल्की बूंदाबादी होने की संभावना है।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में 2 दिन बाद फिर सक्रिय होगा नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस, ठंड पकड़ेगी रफ्तार, आज 5 जिलों में बारिश

चक्रवाती तूफान का नहीं रहेगा असर

पूर्वी भारत में बंगाल की खाड़ी पर इस समय बने हुए चक्रवाती तूफान का असर प्रदेश में नहीं देखने को मिलेगा।

कोटा संभाग में बारिश का दौर

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार प्रदेश में कोटा संभाग में अगले 24 घंटे में बारिश का दौर रहेगा। इसके बाद मौसम शुष्क रहने की संभावना रहेगी। प्रदेश में मौसम में तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट रहेगी।

तेजी से गिरा तापमान

बारिश के कारण राज्य के ज्यादातर जिलों में में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से तेजी से गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि राजस्थान में बारिश के बाद अब तापमान भी तेजी से गिरने के आसार हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Weather Updates : बारिश-ओलावृष्टि ने बढ़ाई ठिठुरन, जानें-3 दिन मौसम का मिजाज कैसा?