नौकरी लगने की खुशी में दान देना है, शातिर ठग ने पुरोहित को लगाया लाखों रुपए का चूना

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले की तीर्थनगरी पुष्कर में धार्मिक अनुष्ठान करवाने के बहाने तीर्थ पुरोहित के घर आया एक शातिर ठग सोने के जेवर…

Gold Ornaments From A Priest In Ajmer | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले की तीर्थनगरी पुष्कर में धार्मिक अनुष्ठान करवाने के बहाने तीर्थ पुरोहित के घर आया एक शातिर ठग सोने के जेवर लेकर फरार होगा। सूचना पर पुष्कर पुलिस मौके पर पहुंची और आसपास के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शातिर ठग की तलाश शुरू कर दी।

पुलिस ने बताया कि ठगी के शिकार हुए पुष्कर के बारी मोहल्ला निवासी गौरीशंकर पाराशर रिपोर्ट दर्ज करवाई है। गौरीशंकर ने शिकायत में बताया कि वह अपनी रोज की दिनचर्या के अनुसार घर के बाहर बैठकर अखबार पढ़ रहे था। इसी दौरान सुबह करीब साढ़े 8 बजे ब्रह्मचौक की ओर से बाइक सवार एक युवक आया। उसने अपने चेहरे पर मास्क लगा रखा था।

ठग ने नौकरी लगने की खुशी में दान देने के लिए कहा…

युवक ने पुरोहित गौरीशंकर से वन विभाग में खुद नौकरी लगने की खुशी का हवाला देकर धार्मिक अनुष्ठान करवाने का आग्रह किया और 21 हजार रुपए बतौर दक्षिणा देने की बात कही। ठग ने कहा कि वह दक्षिणा भगवान के सामने देगा। शातिर ठग की चाल से अनजान पुरोहित उसे घर के अंदर ले आया। वहां जाकर शातिर ठग ने पुरोहित से सोने की किसी चीज से स्पर्श कराकर दक्षिणा देने की बात कही। इस पर पुरोहित ने अपनी तीन तौला वजनी सोने की चेन उसके सामने रख दी। इसके बाद ठग ने भारी आभूषण की बात कही तो पत्नी का 6 तोला वजनी मंगलसूत्र उसके सामने रख दिया।

शातिर ठग ने उस मंगलसूत्र को 21 हजार रुपए के साथ किसी कपड़े में बांधकर अलमारी में रखा। इसी तरह तीन तोले की एक सोने की चेन को भी 5 हजार रुपए के साथ दूसरी अलमारी में रखा और पैसों को शाम को काम में लेने की बात कही। घर की दो महिलाओं को एक-एक हजार और एक को 500 रुपए देकर ठग जल्दी का हवाला देकर घर से बाहर आया। पुरोहित गौरीशंकर ठग को छोड़ने उसके साथ नीचे आया पीछे से पुरोहित की पत्नी ने आवाज लगाई की अलमारी में ना पैसा है ना सोना। पुरोहित गौरीशंकर कुछ समझ पाते उससे पहले ठग अपनी बाइक लेकर मौके से फरार हो गया।

सूचना मिलते ही पुष्कर पुलिस पहुंची, सीसीटीवी खंगाले…

सूचना मिलते ही सीआई राकेश यादव के नेतृत्व पुष्कर पुलिस मौके पर पहुंची और आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। सीआई राकेश यादव ने बताया कि सभी नाकों पर संदिग्ध के फुटेज भेज दिए गए हैं। अलग-अलग टीमें बनाकर ठग की तलाश शुरू कर दी है। ठग ने जो नोट घर की महिलाओं को दिए थे उन्हें कब्जे में लेकर ठग के फिंगर प्रिंट की पहचान करने के प्रयास शुरू कर दिए।