6 महीने में चार गुना पैसा, इस एनर्जी कंपनी ने बदली निवेशकों की किस्मत, लगातार बढ़ रही हैं शेयरों की कीमत

Suzlon Energy Share Price : शेयर बाजार में यह साल उथल-पुथल भरा रहा है। लेकिन इस साल कुछ शेयरों ने अपने निवेशकों को सोई किस्मत…

Suzlon 01 3 | Sach Bedhadak

Suzlon Energy Share Price : शेयर बाजार में यह साल उथल-पुथल भरा रहा है। लेकिन इस साल कुछ शेयरों ने अपने निवेशकों को सोई किस्मत को जगा दिया है। ऐसा ही एक शेयर है जिसने भी अपने निवेशक के पैसे सिर्फ 6 महीने में 4 गुना बढ़ा दिया है। इस शेयर का सुजलॉन एनर्जी है। कंपनी को शेयर आज यानी गुरुवार को करीबन 2% तक चढ़कर 31.40 रुपए पर बंद हुआ है। कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन यानी गुरुवार को यह शेयर अपने 52 वीक के हाई पर पहुंच गया है। इस शेयर ने अपने निवेशकों को पिछले 6 महीने में लगभग 300% तक का रिटर्न दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:- Tata Technologies के आईपीओ को इंतजार हुआ खत्म, सेबी ने दी मंजूरी, टाटा मोटर्स के निवेशक हुए गदगद

image 20 | Sach Bedhadak

75% तक गिर चुका है इस शेयर का भाव
साल 2023 में सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में 193.46 फीसदी की तेजी देखने को मिली हैं। पिछले एक साल में यह शेयर 252.81% चढ़ चुका है। वहीं पिछले पांच साल में यह शेयर 464.75% चढ़ गया है। इस दोरान इसकी कीमत 5 रुपए से चढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गई है। 2008 में इस शेयर की कीमत 373 रुपए थी और वर्तमान में यह शेयर 75 फीसदी तक टूट चुका है। मतलब लंबी अवधि वाले निवेशकों को इस शेयर से तगड़ा नुकसान पहुंचा है।

share Bajar 01 1 | Sach Bedhadak

ब्रोकरेज ने दी सलाह?
शेयर बाजार के एक्सपर्ट के अनुसार, सोलर एनर्जी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल सकती है। प्रूडेंट इक्विटी के संस्थापक और सीआईओ सिद्धार्थ ओबेरॉय ने मनीकंट्रोल से बातचीत करते हुए कहा है कि बड़े और छोटे कारोबारी सोलर ऊर्जा में निवेश कर रहे हैं।

उन्होंने हाल ही में कहा, यह शेयर सस्ता और अधिक प्रभावशाली भी है। ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने इस शेयर को बाई रेटिंग दी है, उन्होंने इस शेयर का टारेगेट प्राइस 39 रुपए बताए है।