उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ मिमिक्री विवाद, विधानसभा सत्र से पहले जयपुर में BJP का विरोध प्रदर्शन

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का विपक्षी नेताओं द्वारा मजाक उड़ाये जाने के विरोध में आज जयपुर में विधानसभा के सामने भाजपा के कार्यकर्ताओं ने टीएमसी के सांसद कल्याण बनर्जी व राहुल गांधी का पुतला दहन कर विरोध-प्रदर्शन किया।

Rajasthan Police 2023 12 21T144158.680 | Sach Bedhadak

Jaipur News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का विपक्षी नेताओं द्वारा मजाक उड़ाये जाने के विरोध में आज जयपुर में विधानसभा के सामने भाजपा के कार्यकर्ताओं ने टीएमसी के सांसद कल्याण बनर्जी व राहुल गांधी का पुतला दहन कर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान बीजेपी के नेताओं द्वारा कल्याण बनर्जी और राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी की गई।

राहुल गांधी और कल्याण बनर्जी का पुतला दहन

राजस्थान में बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहा है कि टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल की, जिसका समर्थन करने को लेकर भाजपा ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के पुतले जलाए हैं। भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने न सिर्फ उपराष्ट्रपति का, बल्कि पूरे देश का अपमान किया है।

जाट समुदाय का अपमान- प्रियंका चौधरी

निर्दलीय विधायक प्रियंका चौधरी ने कहा कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाना जाट समुदाय का अपमान है, जाट समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है। वीरों का इतिहास रहा है। किसानों का इतिहास रहा है। यह ना केवल उनका अपमान है बल्कि संवैधानिक पद की गरिमा का अपमान है, राहुल गांधी को संसदीय गरिमा का ख्याल होना चाहिए- निर्दलीय विधायक प्रियंका चौधरी, बाड़मेर

पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने दी प्रतिक्रिया

इस घटना पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एक्स पर लिखा- INDIA गठबंधन के नेताओं द्वारा संसद परिसर में देश के महामहिम उपराष्ट्रपति महोदय श्री जगदीप धनखड़ जी का किया अपमान अशोभनीय व दुर्भाग्यपूर्ण है। लोकतंत्र के मंदिर में इस कुकृत्य ने भारतीय संविधान की मर्यादा को ठेस पहुँचाई है. लेकिन वे लोग ना भूले कि देश सब देख रहा है।

कल्याण बनर्जी ने नकल की थी

आपको बता दें कि कल विपक्षी सांसदों के निलंबन के बाद टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल की, टीएमसी सांसद ने संसद भवन के प्रवेश द्वार पर राज्यसभा सभापति की नकल की थी। जब कल्याण बनर्जी मिमिक्री कर रहे थे तो राहुल गांधी उनका वीडियो बना रहे थे। इस पर अब विवाद शुरू हो गया है। बीजेपी और केंद्र सरकार दोनों एक साथ विपक्षी नेताओं पर हमलावर हैं। इसी को लेकर बीजेपी नेताओं ने आज विरोध प्रदर्शन किया और विपक्षी सांसदों का पुतला फूंका है।