RPF ने ऑपरेशन नन्हे फरिश्ते के तहत बच्चों को परिजन से मिलाया तो यात्रियों का सामान भी लौटाया

अजमेर। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) रेलवे संपत्ति और यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी अच्छे से निभा रही है। आरपीएफ की मुस्तैदी एवं त्वरित कार्यवाही से…

Under Operation Nanhe Farishte, the RPF reunited the children with their relatives and also returned the belongings of the passengers.

अजमेर। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) रेलवे संपत्ति और यात्रियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी अच्छे से निभा रही है। आरपीएफ की मुस्तैदी एवं त्वरित कार्यवाही से जहां यात्रियों के छुटे सामान को वापस लौटाया गया, वहीं नाबालिग बच्चों को भी उनके बच्चों के सुपुर्द किया गया। 

इसको लेकर उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि ऑपरेशन नन्हे फरिश्ते के तहत 9 मई को कार्रवाई की गई। जिसके तहत भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन पर एक नाबालिक लड़की को रेलवे सुरक्षा बल द्वारा चाईल्ड हैल्प लाइन भीलवाड़ा को सौंपा गया। इसके अलावा 2 मई को बीकानेर रेलवे स्टेशन पर एक नाबालिक लड़की को रेलवे सुरक्षा बल द्वारा चाईल्ड हैल्प लाइन बीकानेर को सुपर्द किया गया। जिसके बाद उन्हें उनके परिजनों से मिलवाया गया।

वहीं ऑपरेशन अमानत के तहत 1 मई को गाड़ी संख्या 22663 में यात्री का कीमती बैग भूलवश छूट जाने पर रेलवे सुरक्षा बल फालना द्वारा एव 7 मई को गाडी संख्या 20473 में यात्री का कीमती सामान छूट गया था। जिस पर रेलवे सुरक्षा बल किशनगढ द्वारा सही सलामत यात्री को सुपुर्द किया गया। 

इसी के साथ ही ऑपरेशन यात्री सुरक्षा के तहत 4 मई से 11 मई तक उत्तर पश्चिम रेलवे के क्षेत्राधिकार में एवं 2 मई को जयपुर रेलवे पर पूछताछ कर रहे यात्रियों की भीड़ में जेब तराशी का प्रयास कर रहे एक आरोपी को रेलवे सुरक्षा बल ने गिरफ्तार किया।

(Also Read- होटल में खाना खाकर लौट रहे 2 लोगों की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत, एक अजमेर रैफर)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *