राजस्थान में वंदे भारत ट्रेन को डिरेल करने की साजिश! ट्रैक पर मिले पत्थर और सरिए…बड़ा हादसा टला

चित्तौड़गढ़। उदयपुर से जयपुर के लिए हाल ही में 9 दिन पहले शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार होते-होते बच गई। वंदे…

Stones Thrown In Front Of Vande Bharat Train 2 | Sach Bedhadak

चित्तौड़गढ़। उदयपुर से जयपुर के लिए हाल ही में 9 दिन पहले शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार होते-होते बच गई। वंदे भारत ट्रेन को डिरेल करने की कोशिश की गई। दरअसल, सोमवार को वंदे भारत जयपुर से वापस उदयपुर आ रही थी। इसी दौरान बदमाशों ने वंदे भारत ट्रेन को बदमाशों ने पटरी से उतारने की कोशिश की। बदमाशों ने रेलवे ट्रैक पर बड़ी संख्या में पत्थर और लोहे की कड़ियां रख दी गईं। लोको पायलट ने समय रहते अनहोनी को भांप लिया और ट्रेन को रोक दिया। मामला भीलवाड़ा से करीब 40 किमी पहले सोनियाणा व गंगरार रेलवे स्टेशन के बीच का है।

जानकारी अनुसार, सोमवार को सुबह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अपने समय से उदयपुर से रवाना हुई। जो मावली-चित्तौड़गढ़ से होते हुए सुबह 9:55 बजे गंगरार से आगे सोनीयाना स्टेशन के बीच ट्रेन की पटरी पर पत्थर और लोहे की कड़ियां मिली। जिस पर कुछ दूर तक तो ट्रेन चली। ऐसे में लोको पायलट को पटरियों में कुछ गड़बड़ी की अंदेशा हो गया। लोको पायलट ने ट्रेन को रोक दिया। इसके बाद ट्रेन से उतरकर देखा तो करीब 50 फीट की पटरी पर टुकड़ों-टुकड़ों में पत्थर और सरिए लगे हुए थे।

रेलवे कर्मचारियों ने पत्थरों को पटरी से हटाया

इस दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस में बैठे यात्रियों में भी हड़कंप मच गया। लोको पायलट ने इसकी सूचना तुरंत रेलवे अधिकारियों को दी। इसके बाद मौके पर पुलिस और रेलवे विभाग और सीआरपीएफ मौके पर पहुंची। रेलवे विभाग के कर्मचारियों ने मौके से पत्थर और लोहे की कड़ियों को हटाया। इसके बाद फिर से वंदे भारत एक्सप्रेस को रवाना किया गया।

शरारती तत्वों का कारनामा, 8 दिन में दूसरी घटना…

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि क्षेत्र में ही रहने वाले कुछ शरारती लोगों ने इस तरीके की हरकत की है। मामले की रेलवे पुलिस जांच कर रही है। बता दें कि उदयपुर से जयपुर चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के साथ 8 दिन में ये दूसरी घटना है। कुछ दिन पहले ही ट्रेन पर एक युवक पत्थर मारकर कांच तोड़ दिए थे। घटना गंगरार (भीलवाड़ा) के मेवाड़ कॉलेज के पास हुई थी।

पीएम मोदी ने दी राजस्थान को तीसरी वंदे भारत ट्रेन की सौगात…

बता दें कि 24 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उदयपुर-जयपुर के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था। उदयपुर से जयपुर के बीच चलने वाली राजस्थान की तीसरी वंदे भारत ट्रेन है। 24 सितंबर से वंदे भारत एक्सप्रेस लगातार उदयपुर मार्ग पर चल रही है।