जालोर में दो सगे भाई पानी में डूबे, छोटे भाई को बचाने के चक्कर में बड़ा भाई भी डूबा

जालोर। राजस्थान के जालोर में बुधवार को भीषण हादसा हो गया। दो मासूम भाईयों की पानी में डूबने से मौत हो गई। दोनों भाई एक…

New Project 2023 07 26T174009.919 | Sach Bedhadak

जालोर। राजस्थान के जालोर में बुधवार को भीषण हादसा हो गया। दो मासूम भाईयों की पानी में डूबने से मौत हो गई। दोनों भाई एक साथ शौच करने गए थे। इसी दौरान छोटे भाई का पैर फिसल गया और पानी से भरे गहरे गड्‌ढे में जा गिरा। छोटे भाई को बचाने के लिए बड़ा भाई भी गड्‌ढे में कूद गया। पानी में डूबने से दोनों भाईयों की मौत हो गई।

हादसे के इलाके में हड़कंप मच गया और घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दोनों बच्चों पानी से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया। यह घटना जालोर के भीनमाल थाना क्षेत्र के तवाव गांव की है।

उप निरीक्षक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि यह घटना तवाव गांव की है। तवाव गांव निवासी गोपाराम मेघवाल के दो बेटे आर्यन (12) और करण (8) दोपहर 12 बजे शौच करने के लिए घर से निकले थे। रास्ते में पानी से भरे गड्ढे में करण का पैर फिसल गया और वह गड्ढे में जा गिरा। छोटे भाई को पानी में डूबता देख बड़े भाई आर्यन ने बचाने के लिए गड्ढे में छलांग लगा दी।

पानी में डूबने से दोनों सगे भाइयों की मौत हो गई। काफी देर तक जब दोनों बच्चे घर नहीं पहुंचे तो परिजनों को शक हुआ। परिजन दोनों को ढूंढते हुए घटनास्थल पर पहुंचे। वहां जाकर देखा तो दोनों बच्चों के शव पानी में तैरते हुए मिले। घटना के बाद परिजनों ने मदद के लिए शोर मचाया। आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर मौके पर पहुंची भीनमाल पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दोनों बच्चों को पानी से बाहर निकालकर भीनमाल के राजकीय अस्पताल पहुंच रहे थे, लेकिन भीनमाल का खजुरिया नाला बारिश के पानी से उफान होने से परिजन पुनः रामसीन की ओर लौट गए। पुलिस ने उन्हें मोदरान के राजकीय मोर्चरी पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिए।

दोनों सगे भाई थे मृतक, अब घर में एक बच्चा रह गया…

एक ही घर में दो बच्चों की मौत से परिवार में मातम छा गया। वहीं गांव में शोक की लहर छाई हुई है। परिजनों ने बताया की गोपाराम मेघवाल के तीन बेटे है। दो छोटे बेटों की मौत हो गई है। वहीं अब गोपाराम के बड़ा बेटा है।

(इनपुट-बबलू मीणा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *