चित्तौड़गढ़ पुलिस की दो बड़ी कार्रवाई, मादक पदार्थ की तस्करी करते 3 महिलाओं सहित 5 गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़। प्रदेश में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत चित्तौड़गढ़ पुलिस ने अलग-अलग दो बड़ी कार्रवाई…

New Project 2023 03 16T181048.287 | Sach Bedhadak

चित्तौड़गढ़। प्रदेश में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत चित्तौड़गढ़ पुलिस ने अलग-अलग दो बड़ी कार्रवाई की। चित्तौड़गढ़ पुलिस अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले तीन महिलाओं सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 3 महिलाओं के कब्जे से 4 किलो 700 ग्राम अवैध अफीम बरामद की है। वहीं 2 लोगों से 3 किलो 50 ग्राम अल्प्राजोलम नशीला पाउडर जब्त किया है।

एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि चितौड़गढ़ पुलिस ने जिले में 2 अलग-अलग बड़ी कार्रवाई की। मुखबिर की सूचना पर गंगरार एसएचओ शिवलाल मय टीम के साथ गश्त करते टोल प्लाजा पहुंचकर हाईवे पर नाकाबंदी करवाई। पुलिस ने हाईवे पर वाहनों की तलाशी ली। पुलिस ने बताया कि भीलवाड़ा रोड की तरफ ट्रेवल्स बस आ रही थी। बस सवारियों को लेकर उदयपुर से हनुमानगढ़ लेकर जा रही थी। पुलिस ने बस को रूकवाकर तलाशी ली। पुलिस को तलाशी के दौरान बस के अंदर तीन महिलाएं अपने हाथों में हैंड बैग लेकर बैठी हुई नजर आई। तलाशी के दौरान तीनों महिलाएं अपने-अपने हाथों में हैंड बैग ले अपनी सीटों से उठकर बस से बाहर जाने लगी। पुलिस को संदिग्ध लगने पर उन्हें रोककर उनका नाम पता पूछा और तीनों के बैग की तलाशी ली गई।

महिलाओं के पास से मिली अफीम…

पुलिस को तलाशी के दौरान महिलाओं के बैग से अवैध अफीम मिली। पुलिस ने बताया कि तीनों महिलाओ के कब्जे से कुल 4 किलो 700 ग्राम अवैध अफीम मिली। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि तीनों महिला आरोपी एमपी निवासी ज्योति खटीक के बैग में 1 किलो 700 ग्राम अफीम, शांति बाई के बैग में 1 किलो 500 ग्राम अफीम और मनोरमा बाई के बैग में 1 किलो 500 ग्राम अवैध अफीम मिली।

महिलाएं हनुमानगढ़ ले जा रही थीं अवैध अफीम…

आरोपी तीनों महिलाओं ने अवैध अफीम को बस द्वारा नीमच से हनुमानगढ़ की तरफ ले जा रही थी। पुलिस ने अफीम को जब्त कर आरोपी एमपी के अल्हेड थाना मनासा जिला नीमच निवासी ज्योति चंदेल (40) पत्नी दिनेश चंदेल, हरसोल थाना नारायणगढ़ जिला मंदसौर निवासी (26) शांतिबाई चंदेल पत्नी दिनेश चंदेल और अहिल्या पुरा मनासा थाना मनासा जिला नीमच निवासी मनोरमा बाई (57) पत्नी मांगीलाल खटीक को गिरफ्तार एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।

ड्रग के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार…

पुलिस ने दूसरी कार्रवाई चित्तौड़गढ़-नीमच हाईवे रोड पर की। मध्यप्रदेश से अजमेर की ओर ड्रग ले जाते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से 3 किलो 50 ग्राम अल्प्राजोलम नशीला पाउडर जब्त किया। पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि थानाधिकारी विरेंद्र सिंह के नेतृत्व में चित्तौड़गढ़-नीमच हाईवे रोड पर नाकाबंदी की गई थी। इस दौरान पुलिस को नीमच की तरफ से एक कार आती दिखाई दी।

New Project 4 | Sach Bedhadak

पुलिस ने कार को रुकवा कर तलाशी ली। पुलिस को तलाशी के दौरान कार के अंदर 4 प्लास्टिक की थैलियां रखी हुई मिली। पुलिस ने थैलियों को चेक किया तो उनमें अल्प्राजोलम नशीला पाउडर भरा हुआ था। पुलिस में कार चालक मंदसौर निवासी धर्मराज पुत्र रतन लाल और अमजद खान पुत्र मोहम्मद खान मेवाती को गिरफ्तार कर कार को भी जब्त कर लिया है। पुलिस ने दोनों मामलों में एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *