टोंक में जुआ सट्टा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 7 सटोरियों से IPL मैच का 10 करोड़ रुपए का हिसाब मिला

टोंक। राजस्थान के टोंक में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने बुधवार को मालपुरा में छापेमारी कर आईपीएल मैच पर क्रिकेट सट्‌टा लगाते…

New Project 2023 05 17T192730.377 | Sach Bedhadak

टोंक। राजस्थान के टोंक में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने बुधवार को मालपुरा में छापेमारी कर आईपीएल मैच पर क्रिकेट सट्‌टा लगाते हुए 7 सटोरियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आईपीएल में सट्टा लगाते 4 युवकों को मौके से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि मालपुरा में हवाला के जरिए सट्टेबाजी का बड़ा गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा। पुलिस ने आरोपियों के पास से 6.60 लाख रुपए की नगदी बरामद की है। वहीं आरोपियों के पास से 10 मोबाइल और एक कार जब्त की है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 10 करोड़ से ज्यादा का हिसाब किताब भी बरामद किया है।

पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज ने प्रेसवार्ता कर पूरे मामले का खुलासा किया है। प्रशिक्षु आरपीएस रवि शर्मा और सीओ मालपुरा सुशील मान के नेतृत्व में टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। एसपी राजर्षि राज ने बताया कि मुख्य आरोपी मुकेश शर्मा से पूछताछ के बाद कई सनसनीखेज जानकारी उजागर की है। आरोपी मुकेश शर्मा ने बताया कि वह भीलवाड़ा, बीकानेर, जयपुर, कुचामन सिटी, लाड़नू से लाइने लेकर निजी एजेंट नियुक्त कर आईपीएल मैच पर सट्टे लगाते थे।

सीओ मालपुरा सुशील मान ने बताया कि एसपी राजर्षि राज के निर्देशन में 11 मई 2023 को जिला डीएसटी टीम के मुखबिर खास से ऑनलाईन सट्टा के संबंध में सूचना मिली। मुखबिर से सूचना मिलने पर प्रशिक्षु आरपीएस रवि शर्मा के नेतृत्व में थाना मालपुरा की टीम द्वारा कस्बा मालपुरा में हैदराबाद, मुम्बई से लाईन लेकर अलग-अलग अंको पर ऑनलाईन सट्टा पर्ची लगाते हुए पाए जाने पर मौके से 4 लोगों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की। मामले में जांच के दौरान अन्य आरोपियों के शामिल होने के संबंध में जानकारी मिली।

जिस पर मंगलवार 16 मई को मालपुरा एएसपी राकेश बैरवा, मालपुरा सीओ सुशील मान के निर्देशन में एक स्पेशल ठीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए आरोपी मुकेश शर्मा को डिटेन किया गया। आरोपी मुकेश शर्मा भीलवाड़ा, बीकानेर, जयपुर, कुचामन सिटी, लाडनू से लाईने लेकर नीचे एजेंट नियुक्त कर मोबाईल फोन के जरिए घूम-घूमकर आईपीएल मैचों में सट्टे की कार्रवाई करता था।

New Project 93 | Sach Bedhadak

पुलिस ने आरोपी मुकेश शर्मा से पूछताछ के बाद कार्रवाई करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपी में मुकेश (33) उर्फ मुक्की पुत्र चंदन निवासी ज्योति मार्केट मालपुरा, दिनेश (35) पुत्र भवंर लाल, महावीर (38) पुत्र नारायण नावरिया, राधेश्याम (46) पुत्र माधो लाल, धर्मराज खारोल पुत्र गोपी चंद और वैभव अग्रवाल पुत्र रामगोपाल को गिरफ्तार किया है।

3 आरोपियों के अकाउंट करवाए फ्रीज…

मालपुरा थानाधिकारी भूराराम खिलेरी ने बताया कि सटोरिए से हुई पूछताछ के आधार पर दो और सटोरियों को गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से नकदी और लाखों का हिसाब किताब जब्त किया गया है। खिलेरी ने बताया कि पकड़े गए सटोरियों में से तीन के अकाउंट भी पुलिस ने फ्रीज करवा दिए। अब इनके अकाउंट की जांच की जाएगी। अकाउंट से मिली जानकारी के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *