‘राजस्थान गरीब कल्याण और सामाजिक न्याय का बेस्ट मॉडल’ खरगे बोले- लाल डायरी में कुछ नहीं है

मल्लिकार्जुन खरने ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि अगर लाल डायरी में कुछ है तो दिखा दो वरना डराओ मत.

sb 2 48 | Sach Bedhadak

Mallikarjun Kharge Bhilwara Tour: राजस्थान में विधानसभा चुनावों का बिगुल बजने के साथ ही कांग्रेस और बीजेपी दोनों दलों से केंद्रीय नेताओं का आवागमन राजस्थान में शुरू हो गया है जहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बुधवार को पहली बार भीलवाड़ा पहुंचे जहां उन्होंने 931.92 करोड़ के 409 काम का लोकार्पण-शिलान्यास किया. वहीं खरगे ने भीलवाड़ा डेयरी में 79.73 करोड़ रुपए की लागत से लगा नए दूध प्लांट का भी शिलान्यास किया जिसकी क्षमता 5 लाख लीटर क्षमता प्रतिदिन है.

वहीं गुलाबपुरा में आमसभा को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस के किए हुए कामों को रोकने में विश्वास रखती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी वालों के पास कांग्रेस को गाली देने के सिवा कोई काम नहीं है. खरगे ने कहा कि किसानों को जमीन का हक कांग्रेस ने दिया और हम पूछते हैं कि 70 सालों में क्या किया. खरगे ने कहा कि कांग्रेस कभी झूठ नहीं बोलती है और बीजेपी परिवारवाद के नाम पर बरगलाने की कोशिश करती है.

‘लाल डायरी में कुछ नहीं’

खरगे ने कहा कि बीजेपी वाले कहते हैं कि हमारे पास लाल, पीली और काली डायरी है जिसको लेकर डराते रहते हैं लेकिन मैं आज कहना चाहता हूं कि अगर डायरी में कुछ है तो दिखा दो वरना डराओ मत. उन्होंने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी कहते हैं डरो मत तो हम उसी पर चलते हैं. खरगे ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने राजस्थान को कुछ नहीं दिया है.

‘राजस्थान जैसा मॉडल कहीं नहीं’

खरगे ने कहा कि राजस्थान गरीब कल्याण और सामाजिक न्याय का बेहतरीन मॉडल है और इस मॉडल को टिकाना है. उन्होंने कहा ये मॉडल किसानों, महिलाओं, गरीबों और युवाओं की भलाई के लिए ही है.

उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत ने 500 रुपए में सिलेंडर किया है और गोवंश की मौत पर 40 हजार रुपए, राइट टू हैल्थ, मिनिमम इनकम गारंटी एक्ट, शहरी नरेगा योजना जैसी योजनाएं गहलोत सरकार लेकर आई है.

‘इंडिया’ नाम सुनकर घबराई BJP

खरगे ने कहा कि हम भारत जोड़ो बोलते हैं तो वो कहते हैं भारत तोड़ो. उन्होंने कहा कि हमनें विपक्षी दलों को एकजुट करके गठबंधन बनाकर उसका नाम इंडिया रखा तो उससे बीजेपी वालों को दिक्कत होने लगी और घबराने लगी.

खरगे बोले संविधान में लिखा है इंडिया मतलब भारत और हम पिछले 2 साल से भारत जोड़ो बोल रहे हैं और साढ़े चार हजार किलोमीटर तक यही संदेश पहुंचाया और यही आगे पहुंचा रहे हैं.

खरगे ने कहा कि देश को आजाद करवाने वाले हम हैं, देश को बचाने वाले भी हम हैं क्योंकि बीजेपी ने देश की आजादी के लिए क्या किया. उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में जनसंघ के कितने लोग जेल में गए और कितनों की कुर्बानी हुई, उनको हिसाब देना चाहिए.

‘बीजेपी पर बरसे खरगे’

खरगे ने कहा कि बीजेपी वाले धर्म के नाम पर बांटते है, देश को आजादी देने वाले और बचाने वाले हम हैं, उनमें संघ के कितने लोग थे उनको हिसाब देना चाहिए. वहीं आजादी की लड़ाई में कांग्रेसियों ने कुर्बानियां दी और राजीव गांधी के बाद कोई भी गांधी परिवार से पीएम नहीं बना, गांधी परिवार ने तो हमेशा ही कुर्बानियां दी है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया पर कितनी दी, एक भी नहीं और केंद्र सरकार 3 काले कानून लेकर आई जिसमें कितने ही किसानों को बलि देनी पड़ी, नोटबंदी हुई पर भ्रष्टाचार खत्म नहीं हुआ और बीजेपी ने 15 लाख का देने का वादा किया था, क्या हुआ, मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि कांग्रेस को देश चलाना आता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *