टोंक में छात्र की निर्मम हत्या…हाथ-पैर बांधे, गले में डाला फंदा फिर कुएं में लटकाया

टोंक। राजस्थान के टोंक में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां 13 साल के छात्र की कुछ लोगों ने निर्मम हत्या कर…

New Project 2023 12 18T145400.541 | Sach Bedhadak

टोंक। राजस्थान के टोंक में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां 13 साल के छात्र की कुछ लोगों ने निर्मम हत्या कर दी। छात्र का शव कुएं में फंदे पर लटका मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।
सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने जयपुर से खोजी कुत्ता भी बुलाया गया है। पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार हत्या का खुलासा करेगी।

यह मामला टोंक जिले के मेहंदवास थाना क्षेत्र के नवाबपुरा गांव का है। यहां के रहने वाले पप्पूलाल मीणा ने बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है। उसके तीन लड़कियां और एक लड़का है। उनका बेटा अमरीश आठवीं कक्षा में पढ़ता था। शनिवार शाम स्कूल से आने के बाद साइकिल से अपने खेत से बेर तोड़ने की बात कहकर घर से निकला था। रात 8 बजे तक अमरीश घर नहीं लौटा, तो परिजन उसे ढूंढते हुए खेत पर पहुंच गए।

छात्र का शव कुएं में फंदे पर लटका मिला

वहां देखा कि अमरीश के दोनों हाथ-पैर रस्सी से बंधे हुए थे और शव कुएं में फंदे पर लटका मिला। उसके मुंह से भी झाग आ रहे थे। यह देख परिजनों और ग्रामीणों के हाथ पैर फूल से गए। बाद में इसकी सूचना पुलिस को दी। घटना की जानकारी मिलते ही मेहंदवास थाना पुलिस के अलावा डीएसपी और एसपी भी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों की मौजूदगी में छात्र के शव को कुएं से बाहर निकाल एफएसएल टीम द्वारा जांच कराई गई। अमरीश के पिता पप्पू लाल ने बताया कि उनके बेटे की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। लगता है कि खेत या आसपास उसने कोई ऐसी घटना देख ली होगी, जिससे वह किसी तरह की गवाही नहीं दे पाए। इसको लेकर ही बेटे की हत्या की गई होगी।

टोंक पुलिस अधीक्षक ने कही ये बात…

टोंक पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज ने बताया प्रथम दृष्टया से मामला हत्या का ही है। इसको लेकर रातभर पुलिस की पांच टीमें खेतों और पास के जंगल में खोजबीन की, लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगी है। पुलिस ने मामले के खुलासे को लेकर जयपुर से खोजी कुत्ता भी बुलाया गया है। वहीं, मुआवजे व हत्या के खुलासे की मांग को लेकर परिजनों को सरकारी योजनाओं के लाभ का आश्वासन दिया गया है।