‘इस बार चुनाव मैं नहीं, जनता लड़ रही है’ CM बोले- राइट टू सोशल सिक्योरिटी एक्ट लागू करें PM

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम नरेन्द्र मोदी से पांचवां कानून बनाने की मांग करते हुए कहा कि राइट टू सोशल सिक्योरिटी एक्ट लागू करें।

CM Ashok Gehlot 7 | Sach Bedhadak

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम नरेन्द्र मोदी से पांचवां कानून बनाने की मांग करते हुए कहा कि राइट टू सोशल सिक्योरिटी एक्ट लागू करें। यह बात गहलोत ने शुक्रवार को जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में राजस्थान नर्सिंग काउंसिल के द्वितीय राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। 

उन्होंने कहा कि देश विश्व गुरु तब बनेगा, जब भुखमरी खत्म होगी। असमानता खत्म होगी। सबको स्वास्थ्य और शिक्षा का अधिकार मिलेगा। मूलभूत सुविधाएं मिलेंगी। सबको सोशल सिक्योरिटी मिलनी चाहिए। गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार की स्वास्थ्य बीमा स्कीम केवल 5 लाख तक की है और उसका लाभ भी आमजन को नहीं मिल पर रहा है। केंद्र हमारी तरह 25 लाख का बीमा लागू करें। जब राज्य सरकार इसे लागू कर सकती है तो केंद्र क्यों नहीं कर सकता?’ 

गहलोत ने कहा कि राजस्थान लगातार विकास कर रहा है। यहां कांग्रेस ने राज्य को बदल दिया है। एक समय था जब गुजरात से गाड़ी में आते समय किसी की नींद खुलती थी तो समझते थे कि राजस्थान आ गया। अब हमारी सरकार ने इसको बदल दिया है। अब राजस्थान से जाते वक्त नींद खुल जाए तो समझो गुजरात आ गया, क्योंकि हमारी सड़कें शानदार हैं और गुजरात की खराब।

केंद्र सरकार भी कर्जा लेकर ही चलती है 

सीएम गहलोत ने कहा कि हमारे को लेकर भाजपा गलत प्रचार कर रही है। केंद्र सरकार भी कर्जा लेकर चलती है। कर्जा तय लिमिट में मिलता है। हर राज्य कर्ज लेता है। बिना केंद्र के अनुमति के एक रुपए का कर्ज नहीं ले सकते। हमारी कै पेसिटी के अनुसार से कर्ज लेते हैं। 

लोग कह रहे हैं, हमारी बन रही है सरकार 

सीएम ने कहा कि इस बार चुनाव मैं नहीं, जनता लड़ रही है। आप लोग लड़ रहे हो। चुनाव में हम तो कैं पेन करेंगे ही करेंगे, पर जनता इस बार खुद चुनाव मैदान में उतरेगी। सरकार वापस रिपीट करेगी। मुझे यह विश्वास है। लोग कह रहे हैं, हमारी सरकार बन रही है।

हमारी स्कीमें बंद करती है भाजपा 

गहलोत ने कहा कि बद्रीनाथ-के दारनाथ में जो आपदा आई, उसमें अनाथ हुए बच्चों को कांग्रेस सरकार ने नौकरी देने का फै सला लिया, सरकार बदली तो स्कीम भी खत्म कर दी गई। जो लोग नौकरी पर लगाए गए थे, उनको भी हटा दिया गया। गायों को लेकर विभाग बनाने वाला एकमात्र राज्य राजस्थान है, जो गहलोत सरकार में बना। यह लोग सिर्फ गायों की बातें करते हैं, जबकि कांग्रेस सरकार गोशाला में 9 महीने का अनुदान दे रही है। 

सांगलिया धूणी पर मिलती है प्रेरणा 

सीएम गहलोत ने इस दौरे में सीकर जिले की सांगलिया धूणी में आशीर्वाद भी लिया। यहां पर पूजा-अर्चना की और महंत ओमदास महाराज से मुलाकात की। उनके साथ पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी थे। गहलोत ने कहा कि सांगलिया धूणी पर आकर मुझे अच्छी प्रेरणा मिलती है। यहां के संतों ने शिक्षा के क्षेत्र में भी बहुत काम किया है और कॉलेज और स्कूल बनवाए हैं। महंत ओमदास महाराज से बंद कमरे में हुई मुलाकात को लेकर कहा कि हमने धार्मिक चर्चा की। 

ये खबर भी पढ़ें:-अब राजस्थान उगलेगा सोना…ई-ऑक्शन की राह खुली, 223.63 टन सोना मिलने की संभावना