तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा : अब उदयपुर में पकड़ा गया डमी कैंडिडेट

तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन है। जयपुर, भरतपुर, अलवर और जोधपुर के बाद अब उदयपुर में डमी अभ्यर्थी पकड़ा गया है।

image 11 7 | Sach Bedhadak

जयपुर। तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन है। जयपुर, भरतपुर, अलवर और जोधपुर के बाद अब उदयपुर में डमी अभ्यर्थी पकड़ा गया है। उदयपुर में रविवार को पहली पारी के दौरान हिरणमगरी पुलिस ने एक सेंटर से डमी कैंडिडेट को पकड़ा। पुलिस ने शहर के सेक्टर 4 स्थित महावीर जैन विद्या संस्थान से जालौर जिले के रहने वाले कृष्णाराम विश्नोई को पकड़ा। वो उदयपुर के झाड़ोल के रहने वाले संजय पारगी के जगह परीक्षा दे रहे था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही हैं।

बता दें कि राजधानी जयपुर सहित बीकानेर, अजमेर, कोटा, भरतपुर, अलवर, भीलवाड़ा, जोधपुर, श्रीगंगानगर, टोंक और उदयपुर जिले में आज नेटबंदी के बीच लेवल-2 की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पहली पारी की परीक्षा सुबह 9.30 से दोपहर 12 बजे तक हुई। वहीं, दूसरी पारी का पेपर अपह्रांत 3 बजे से शुरू होकर शाम 5.30 बजे खत्म होगा।

एक घंटे पहले दिया गया प्रवेश

परीक्षा का आयोजन कड़ी सुरक्षा के बीच किया जा रहा है। परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले सेंटर पर एंट्री दी गई। इसके बाद आने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं दिया गया। खास बात ये रही कि सुरक्षा के लिए पुलिस जवान तैनात करने के साथ वीडियोग्राफी भी गई और परीक्षा केंद्रों पर चेकिंग के बाद प्रवेश दिया गया।

आज इन जिलों में नेट बंद

इससे पहले परीक्षा के पहले दिन पेपर लीक की अफवाह के बाद सरकार ने प्रदेश के 11 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद करने का फैसला लिया। जिसके कारण आज बीकानेर, अजमेर, कोटा, भरतपुर, जयपुर, अलवर, भीलवाड़ा, जोधपुर, श्रीगंगानगर, टोंक और उदयपुर में सुबह 6 से शाम 6 बजे तक नेट बंद है।

कल चार शहरों में पकड़े गए थे डमी कैंडिडेट

बता दें कि पहले दिन भरतपुर, अलवर और जोधपुर में 5 फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए थे। वहीं, राजधानी जयपुर में 12 डमी कैंडिडेट पकड़े गए थे। इनमें संगीता बिश्‍नोई भी शामिल है जो सांचौर में सरकारी शिक्षिका है। उसने डमी कैंडिडेट के लिए 15 लाख रुपए में सौदा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *