‘साब, आप खुद लेट आते हो’…बिजली विभाग के कर्मचारी से पूछा देरी से आने का कारण, अब जवाब चर्चा में…

कोटा। राजस्थान के कोटा में विद्युत विभाग के एक कर्मचारी के देरी से ऑफिस पहुंचने पर उसके अधिकारी ने उसे नोटिस जारी कर दिया। अपने…

New Project 2023 07 17T195957.399 | Sach Bedhadak

कोटा। राजस्थान के कोटा में विद्युत विभाग के एक कर्मचारी के देरी से ऑफिस पहुंचने पर उसके अधिकारी ने उसे नोटिस जारी कर दिया। अपने अधिकारी से मिले नोटिस का कर्मचारी ने ऐसा जबाद दिया जिसके बाद सोशल मीडिया पर उसकी चर्चाएं हो रही है। कर्मचारी का कारण बताओ नोटिस का जवाब चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं सरकारी महकमे के कोटा से लेकर जयपुर सहित समस्त राजस्थान में भी कारण बताओ नोटिस का जवाब चर्चा का विषय बना हुआ है।

जानकारी के अनुसार, जयपुर डिस्कॉम के स्थानीय कार्यालय में सहायक मुख्य अभियंता जीएस बैरवा 14 जुलाई शुक्रवार को कार्यालय में कर्मचारियों की उपस्थिति का औचक निरीक्षण करने सवेरे 9:45 बजे पहुंचे।

वहां ऑफिस में पाया की कई सारे कर्मचारी अनुपस्थित है। उन्होंने लगभग 60 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया और जवाब मांगा। जब अधिकारी द्वारा भेजा गया कारण बताओ नोटिस ऑडिट विभाग में कार्यरत अजीत सिंह को मिला तो उन्होंने सोमवार को जो जवाब प्रस्तुत किया। वहीं अब चर्चाओं का विषय बना हुआ है।

आर्मी कोटे से पिछले 4 साल से कार्यरत अजीत सिंह ने जवाब दिया कि ‘आप स्वयं भी कभी समय पर नहीं आते। इसलिए मैं भी समय पर नहीं आता हूं। अजीत सिंह द्वारा दिया गया यह जवाब अब सोशल मीडिया सहित उनके विभाग में वायरल हो गया।

विभाग के कर्मियों का कहना था कि किसी अधिकारी को इस तरह का जवाब देना उसकी अवमानना करना है, जो कि उचित नहीं है। इस पर जब अजीत सिंह से पूछा गया तो उसका कहना था कि उसका जवाब सही है और आप किसी से भी पूछ सकते हैं यह अधिकारी हमेशा ही देरी से आते हैं।

(इनपुट-योगेश जोशी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *