बड़े शहरों में एक से दो डिग्री सेल्सियस बढ़ा तापमान

दिसंबर का आधा महीना लगभग बीत गया है। इसके साथ ही प्रदेश में सर्दी का उतार चढ़ाव लगातार जारी है। मंगलवार को प्रदेश के बड़े शहरों में तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने से लोगों को सर्दी से राहत मिली। दोपहर में धूप खिलने से सर्दी का अहसास कम हुआ।

Rajasthan Weather | Sach Bedhadak

जयपुर। दिसंबर का आधा महीना लगभग बीत गया है। इसके साथ ही प्रदेश में सर्दी का उतार चढ़ाव लगातार जारी है। मंगलवार को प्रदेश के बड़े शहरों में तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने से लोगों को सर्दी से राहत मिली। दोपहर में धूप खिलने से सर्दी का अहसास कम हुआ। वहीं माउंट आबू में पारे का गिरना लगातार जारी है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि राज्य में फिलहाल तापमान में इसी तरह उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

16-17 दिसंबर से तापमान में गिरावट होने और सर्दी बढ़ने की संभावना है। प्रदेश में मंगलवार को सबसे कम तापमान माउंट आबू में माइनस एक डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। ये दूसरा दिन है, जब माउंट आबू में पारा माइनस में दर्ज हुआ। पारा माइनस में जाने से यहां लगातार दूसरे दिन भी पेड़-पौधों की पत्तियों, घास के मैदानों, कटीली झाड़ियों पर बर्फ जमी नजर आई।

यह खबर भी पढ़ें:-जयपुर में दिखे मौसम के तीन रूप, अब 15 से फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, मावठ के आसार

इन शहरों में बढ़ा तापमान…

शेखावाटी में तेज सर्दी से लोगों को मंगलवार को बड़ी राहत मिली। सीकर में तापमान 4 डिग्री सेल्सियस बढ़कर 9.5 पर दर्ज हुआ। पिलानी में भी तापमान 2 डिग्री सेल्सियस बढ़कर 9 पर आ गया। चूरू में न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो कल के मुकाबले 2 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा। इधर, चित्तौड़गढ़,भीलवाड़ा, उदयपुर के तापमान में कोई ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं हुआ। इन शहरों में सोमवार को रात मिनिमम टेम्प्रेचर 9 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज हुआ। जोधपुर, जयपुर, जैसलमेर, अलवर में मंगलवार को तापमान में एक से लेकर डेढ़ डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी हुई।

यह खबर भी पढ़ें:-मौसम: सर्द हवाओं से जयपुर में बढ़ी ठिठुरन, आज बारिश के आसार

राजधानी में मौसम रहा साफ…

राजधानी जयपुर में मंगलवार को भी मौसम पूरी तरह साफ रहा और सुबह से तेज धूप निकली। जयपुर में दिन का अधिकतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। धूप में लोगों को गर्म कपड़ों में हल्की गर्मी का महसूस हुई।