सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पंचतत्व में विलीन, पैतृक गांव में हुआ अंतिम संस्कार, हत्यारों पर 5 लाख का इनाम घोषित

जयपुर/हनुमानगढ़। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पंचतत्व में विलीन हो गए। गुरुवार शाम को उनके पैतृक गांव हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी…

New Project 2023 12 07T175131.587 | Sach Bedhadak

जयपुर/हनुमानगढ़। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी पंचतत्व में विलीन हो गए। गुरुवार शाम को उनके पैतृक गांव हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी में अंतिम संस्कार किया गया। गोगामेड़ी के अंतिम संस्कार लेकर लोगों की आंखें नम हैं। इस दौरान गांव में भारी पुलिसबल तैनात रहा। इससे पहले बुधवार देर रात एसएमएस हॉस्पिटल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम कराया गया। गुरुवार सुबह जयपुर से एंबुलेंस से शव रवाना किया गया, जो शाम करीब 4 बजे उनके पैतृक गांव पहुंचा। यहां पार्थिव देह को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। इससे पूर्व जयपुर के राजपूत सभा भवन में समाज के लोगों ने अंतिम दर्शन किए।

वहीं सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में जांच तेज हो गई है। पुलिस ने दोनों हत्यारों पर पांच-पांच लाख रुपए का इनाम घोषित कर दिया है। फरार दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगातार राजस्थान के अलावा अन्य प्रदेशों में भी छापेमारी कर रही हैं। इधर करणी सेना के आह्वान पर गुरुवार को भी हत्या के विरोध में राजस्थान में कई जगह में बंद बुलाया। जिसे लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है। इधर, दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम जयपुर पहुंच गई है और अलग-अलग एंगल से मामले की जांच कर रही है।

पुलिस ने डीडावन में युवक को हिरासत में लिया…

इससे पहले सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में डीडावन में एक युवक को हिरासत में लिया गया है। युवक जयपुर में रहकर पढ़ाई कर रहा था। पुलिस को शक है कि इसी युवक ने मुख्य आरोपियों की मदद की थी। पुलिस इस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की अंतिम यात्रा में राजपूत सभा भवन से श्रद्धांजलि यात्रा रवाना हुई, जिस पर जगह-जगह पुष्प वर्षा की गई। यात्रा भवानी निकेतन कॉलेज, चौमूं, रींगस, सीकर, लक्ष्मणगढ़, फतेहपुर, चूरू, तारानगर, साहवा, भादरा होते हुए गोगामेड़ी पहुंची। भादरा से लेकर गोगामेड़ी तक चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। गोगामेड़ी की ढाणी 9 डीपीएन में लोग जुटना शुरू हो गए हैं। यहां भी पुलिस बल तैनात किया गया। श्रद्धांजलि सभा के लिए टेंट बनाया गया है।

इससे पहले गोगामेड़ी हत्याकांड में 11 सूत्रीय मांगों पर सहमति बनी। जांच एनआईए को देने की अनुशंसा के बाद परिजन पोस्टमॉर्टम कराने के लिए तैयार हुए थे। मामले में 2 FIR दर्ज कराई गई थी।

एनआईए से जांच समेत इन 11 मांगों पर बनी सहमति…

-शूटरों को 72 घंटे में गिरफ्तार किया जाए।
-गैंगस्टर लॉरेंस व रोहित गोदारा के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
-प्रकरण का अनुसंधान एनआईए द्वारा करने की अनुशंसा की जाएगी।
-गोगामेड़ी को सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराने के संबंध में हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश से जांच कराई जाएगी।
-ट्रायल फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगा।
-जांच के दौरान थानाधिकारी और बीट अधिकारी लाइन हाजिर रहेंगे।
-सुखदेव के परिजन को आर्थिक सहायता व नौकरी के लिए राज्य सरकार को अनुशंसा की जाएगी।
-घायल अजीत सिंह के परिजन को आर्थिक सहायता दिलाने के लिए अनुशंसा की जाएगी।
-जयपुर व हनुमानगढ़ में सुखदेव के अब परिजन को पुलिस सुरक्षा दी जाएगी।
-परिजन को हथियार लाइसेंस भी दिया जाएगा।
-ELD सभी गवाह को सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाए।
-समाज के प्रतिष्ठित ऐसे लोग, जिन्हें खतरा है, उन्हें भी सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाए।

पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप, एसआईटी करेगी जांच…

इससे पूर्व शीला शेखावत ने श्याम नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई। जिसमें आरोप लगाया कि आपराधिक षड्यंत्र के तहत मेरे पति को सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई गई। उन्होंने निवर्तमान मुख्यमंत्री गहलोत और डीजीपी पर इसका आरोप लगाया। इस दौरान डीजीपी उमेश मिश्रा ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की, जिसकी कमान एडीजी क्राइम दिनेश एनएम को दी और दोनों आरोपियों पर 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित किया। वहीं, मुल्जिमों के बारे में सूचना देने वालों को भी 5-5 लाख का इनाम देने की घोषणा की गई। उधर, केंद्र ने बुधवार रात मामले की जांच एनआईए को सौंपने की मंजूरी दी। समाज ने 10 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में श्रद्धांजलि सभा का ऐलान किया।