कोटा में एक और छात्रा ने किया सुसाइड, पुलिस को मिला सुसाइड नोट

कोटा के डीसीएम इलाके में एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया है। पुलिस को कमरे एक सुवाइड नोट मिला है। खबर है कि छात्रा ने यह कदम अपने परिवार पर बोझ होने के चलते उठाया है।

Student Suicide | Sach Bedhadak

जयपुर। कोटा राजस्थान में एजुकेशन का सबसे बड़ा हब है। यहां हर साल लाखों बच्चे शिक्षा हासिल करते हैं। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कोटा को किसी की नजर लग गई है। यहां छात्रों की आत्महत्या के मामले थमने के नाम नहीं ले रहे हैं। पिछले 8 महीने में अब तक कोटा में कोचिंग करने वाले करीब 24 छात्र अब तक सुसाइड कर चुके हैं। वहीं अब कोटा में एक स्कूली छात्रा के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले 24 घंटे ये सुसाइड का दूसरा मामला सामने आया है। छात्रा ने कोटा के डीसीएम इलाके में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। छात्रा के कमरे से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है। खबर है कि छात्रा कुमकुम ने अपने परिवार पर बोझ होने के चलते सुसाइड करने का कदम उठाया है।

यह खबर भी पढ़ें:-सीकर में कॉलेज छात्रा ​​​​​​​से दरिंदगी, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ने बंदूक की नोक पर किया दुष्कर्म, गर्भवती होने पर कराया

पुलिस को मिला सुसाइड नोट

कोटा के डीसीएम इलाके में छात्रा कुमकुम के फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान पुलिस को छात्रा के कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। उद्योग नगर थाना पुलिस छात्रा के सुसाइड मामले की जांच में जुट गई है। मामला पारिवारिक कलह का बताया जा रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-पूठपुरा गांव की घटना, रोड पर पड़ा मिला पुजारी का शव परिजन बोले- बेरहमी से की हत्या

24 कोचिंग छात्र कर चुके हैं सुसाइड

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस साल अब तक कोटा में कोचिंग करने वाले करीब 24 स्टूडेंट सुसाइड कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर चुके हैं। बताया जा रहा है कि स्टूडेंट्स ने पढ़ाई के प्रेशर और तनाव की वजह से ऐसा कदम उठाया है। इस तरह से एक के बाद एक कोटा में स्टूडेंट्स के सुसाइड करने के मामले सामने आ रहे हैं। इस तरह कोटा में मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *