लव मैरिज की सजा! गांव वालों ने दंपती को पीटा, महिला के कपड़े फाड़े

लव मैरिज की सजा! गांव वालों ने दंपती को पीटा, महिला के कपड़े फाड़े

Love Marriage | Sach Bedhadak

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक युवक को लव मैरिज करना भारी पड़ गया। उसकी लव मैरिज के बारे में समाज के लोगों को पता चला तो वे नाराज हो गए। समाज के लोगों ने दोनों पति-पत्नी सहित पूरे परिवार से मारपीट कर दी। समाज के लोग चाहते हैं कि वह अपनी पत्नी के साथ गांव छोड़कर चला जाए। पीड़ित युवक ने सुरक्षा के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई और पुलिस से शिकायत की।

जानकारी के अनुसार, रंजीत (37) ने बताया कि वह भरतपुर के सेवर थाना इलाके के बसुआ गांव में रहता है। साल 2015 में उसने पड़ोस के गांव बांसी निवासी सुमन (26) से लव मैरिज की थी। शादी के बाद से रंजीत अपनी पत्नी के साथ घर पहुंचा। वहां पर समाज के लोगों ने उसे गांव में रहने से मना कर दिया। जिसके बाद वह अपनी पत्नी सुमन के साथ गांव छोड़कर चला गया और भरतपुर से बाहर रहने लगा।

समाज के लोगों को जैसे ही उनके ठिकाने का पता चला तो वे वहां भी पहुंचकर उन्हें परेशान करने लगे। इसके बाद दोनों ने शहर बदल दिया। लेकिन, जैसे ही समाज के लोगों को पता चलता वे वहां आकर उन्हें परेशान करते। रंजीत ने बताया कि दोनों ने करीब 10 शहर बदले, लेकिन जैसे ही समाज के लोगों को उनके बारे में पता चलता। वे उन्हें परेशान करने पहुंच जाते।

इससे तंग आकर उन्होंने सुरक्षा के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई और पुलिस से शिकायत की। लेकिन, पुलिस ने कोई साथ नहीं दिया। कोर्ट ने सुरक्षा देने के आदेश जारी किए, इसके बाद भी सुरक्षा नहीं दी गई।

रंजीत का आरोप है कि साल 2020 में उसके भाई की मौत हो गई। जिसके बाद वह गांव पहुंचा और घर में रहने लगा। इसके बाद भी समाज के लोग उन्हें और उनके परिवार को परेशान करते रहे। रंजीत ने बताया कि उसे अब घर से 3 किमी दूर जाकर साइकिल से पानी लाना पड़ता है। 30 अगस्त को वह पानी लेने के लिए गया था। इस दौरान गांव के दो युवकों ने उसे रोक लिया और 2 दिन में जान से मारने की धमकी दी।

वापस लौटकर रंजीत ने परिजनों को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद रंजीत और उसकी पत्नी सुमन भरतपुर के सेवर थाने में शिकायत करने जा रहे थे। इस दौरान रास्ते में 8-10 लोगों ने उसे पकड़ लिया और मारपीट करने लगे। सुमन ने उसे बचाने की कोशिश की तो लोगों ने उससे भी मारपीट करनी शुरू कर दी। आरोपियों ने उसकी पत्नी ने के कपड़े भी फाड़ दिए। जैसे ही रंजीत के परिजनों को घटना के बारे पता लगा तो वह मौके पर पहुंचे। इस दौरान आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट की और फरार हो गए। इसके बाद परिजनों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *