Kota Student Suicide : कोटा में एक और छात्र ने किया सुसाइड, उदयपुर का मेहुल कर रहा था NEET की तैयारी

कोटा। कोचिंग सिटी के नाम से मशहूर राजस्थान के कोटा शहर में एक और कोचिंग छात्र ने अपने हॉस्टल के कमरे में सुसाइड़ कर लिया…

New Project 2023 06 27T163148.174 | Sach Bedhadak

कोटा। कोचिंग सिटी के नाम से मशहूर राजस्थान के कोटा शहर में एक और कोचिंग छात्र ने अपने हॉस्टल के कमरे में सुसाइड़ कर लिया है। छात्र मेहुल सलूंबर (17) उदयपुर के सलूंबर से पढ़ने के लिए यहां आया था और विज्ञान नगर इलाके में किराए पर रहता था। मृतक मेहुल यहां हॉस्टल में रहकर नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा था। सूचना पर मौके पर विज्ञान नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखकर परिजनों को सूचित कर दिया है।

विज्ञान नगर थाना पुलिस के अनुसार, मृतक छात्र मेहुल वैष्णव उदयपुर के सलूंबर का रहने वाला है। मृतक छात्र 2 माह पहले कोटा में नीट की तैयारी करने के लिए आया था और विज्ञान नगर स्थित वैष्णव बैरागी समाज हॉस्टल में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था। मंगलवार दोपहर को छात्र ने हॉस्टल के कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

छात्र के साथ रहने वाले साथी ने घटना की जानकारी गार्ड को दी। सूचना पर आसपास के लोग मौक पर पहुंचे और सूचना पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा तो दरवाजा अंदर से बंद था।

पुलिस ने दरवाजा तोड़कर अंदर जाकर देखा तो छात्र फंदे पर झूलता हुआ मिला। पुलिस ने छात्र को फंदे से उतारकर तुरंत अस्पताल भिजवाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को मोर्चरी में रखवाकर परिजनों को सूचित कर दिया है। फिलहाल, छात्र ने सुसाइड क्यों कि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

इस साल सुसाइड की यह 13वीं घटना…

बता दें कि कोटा में स्टूडेंट्स के सुसाइड करने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। कोटा में इस साल में कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड की यह 13वीं घटना है। वहीं जून में छात्रों के सुसाइड करने की यह चौथी घटना है। इससे पहले जून में तीन और छात्रों ने आत्महत्या कर ली थी।

16 जून को बिहार के समस्तीपुर निवासी छात्र रोशन (21) ने अपने हॉस्टल के कमरे में सुसाइड़ कर लिया था। मृतक छात्र बिहार से पढ़ने के लिए यहां आया था और महावीर नगर इलाके में किराए पर रहता था। हाल ही में 7 मई को छात्र ने नीट यूजी 2023 की परीक्षा दी थी। 9 जून को नीट का रिजल्ट आया था, जिसमें वह फेल हो गया था। रिजल्ट वाले दिन वह सुबह दिल्ली से लौटा था। देर शाम अपने कमरे में फंदा लाकर सुसाइड कर लिया।

12 जून को महाराष्ट्र निवासी छात्र भार्गव केशव (17) ने कमरे में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। वह कोटा के जवाहरनगर थाना क्षेत्र में रहकर पिछले 2 महीने से इंजीनियरिंग (जेईई) की तैयारी कर रहा था।

(यह खबर भी पढ़ें:-Kota Student Suicide : फंदे पर झूली एक और जिंदगी, NEET में फेल होने पर छात्र ने किया सुसाइड)

7 जून को पश्चिम बंगाल के कुरोलिया निवासी परितोष कोहिरी (18) की संदिग्ध मौत हो गई। प्रारंभिक जांच में हार्ट अटैक से मौत का कारण माना गया। परितोष कोहिरी वोकोटा में महावीर नगर इलाके में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था।

मई में चार स्टूडेंट ने की आत्महत्या…

24 मई को कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में बिहार के नांलदा के रहने वाले आर्यन (16) ने फंदा लगाकर सुसाइड किया। वह 12वीं का छात्र था और नीट की तैयारी कर रहा था।

12 मई को बिहार के पटना निवासी नवलेश (17) ने हॉस्टल में फंदा लगाकर सुसाइड किया था। नवलेश 12वीं की पढ़ाई के साथ नीट की तैयारी कर रहा था। पुलिस को उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला था।

11 मई को कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के लैंडमार्क सिटी इलाके में रहने वाले धनेश कुमार (15) ने हॉस्टल में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वह 11वीं क्लास में पढ़ता था और साथ में NEET की तैयारी कर रहा था। मां का कॉल नहीं उठाने पर परिचित रूम पर पहुंचा तो वह फंदे से लटका हुआ था।

(यह खबर भी पढ़ें:-Kota Student Suicide : एक और स्टूडेंट ने किया सुसाइड, NEET की छात्रा ने फंदा लगाकर दी जान)

8 मई को विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग से 10 से माले से कूदकर एक स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया। स्टूडेंट नासिर (22) बेंगलुरु का निवासी था। सुसाइड के एक दिन पहले जयपुर में नीट देकर आया था।

26 अप्रैल को एमपी के सागर निवासी राशि जैन (19) ने हॉस्टल के रूम में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया था। मृतका राशि जैन जवाहर नगर थाना क्षेत्र में हॉस्टल में रहकर नीट की तैयारी कर रही थी। वह एक साल से कोटा में रहकर नीट की कोचिंग कर रही थी। छात्रा बीमार रहती थी और मानसिक तनाव में थी।

24 फरवरी को यूपी के बदायूं का रहने वाले 17 साल के अभिषेक ने फंदा लगाकर जान दे दी थी। अभिषेक दो साल से कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था। वह पिछले कुछ समय से कोचिंग नहीं जा रहा था और हॉस्टल से ही ऑनलाइन क्लास ले रहा था।

वहीं इससे पहले 8 फरवरी को कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के लेडमार्क सिटी इलाके में बाड़मेर निवासी कृष्णा ने मल्टीस्टोरी बिल्डिंग के 10वें माले से कूदकर सुसाइड कर लिया।

(यह खबर भी पढ़ें:-रोल मॉडल: करीना और रितु ने पेश की मिसाल, परिवार चराता है बकरियां, बेटियां बनेंगी डॉक्टर साब)

15 जनवरी को यूपी के प्रयागराज निवासी रणजीत (22) फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया था। छात्र के पास सुसाइड नोट मिला। लिखा- मैं विष्णु का अंश हूं, मैं भगवान से मिलने जा रहा हूं।

14 जनवरी को यूपी निवासी अली राजा ने सुसाइड किया। छात्र कोटा में रखकर जेईई की तैयारी कर रहा था। वह पिछले 1 महीने से कोचिंग नहीं जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *