Sri Ganganagar : भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने मार गिराया, ₹12 करोड़ की हेरोइन बरामद

श्रीगंगानगर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर देर रात बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग कर एक पाकिस्तानी ड्रोन को गिरा। सेना के जवानों को सर्च ऑपरेशन के दौरान शुक्रवार सुबह एक पैकेट मिला।

Pakistani drone

जयपुर। भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तान की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। श्रीगंगानगर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर देर रात बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग कर एक पाकिस्तानी ड्रोन को गिरा। सेना के जवानों को सर्च ऑपरेशन के दौरान शुक्रवार सुबह एक पैकेट मिला। जिसमें से 2.2 किलोग्राम हेरोइन बरामद की। अंतरराष्ट्रीय बाजार में हेरोइन की कीमत 12 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

अधिकारियों के मुताबिक श्रीकरणपुर में भारत-पाक बॉर्डर पर तैनात जवानों को एक ड्रोन की आवाज सुनाई दी। यह ड्रोन पाकिस्तान की ओर से आया हुआ था। पाकिस्तान आए दिन ड्रोन के जरिये भारतीय सीमा में मादक पदार्थों की तस्करी में लगा हुए है। ऐसे में ड्यूट दे रहे जवान पूरी तरह मुस्तैद थे और जैसे ही ड्रोन को देखा तो फायरिंग शुरू कर दी।

सर्च ऑपरेशन के दौरान मिला क्षतिग्रस्त ड्रोन

इस दौरान सेना के जवानों ने करीब एक दर्जन राउंड फायर किए और ड्रोन को जमीन पर गिरा दिया। सेना के जवानों ने रात में सर्च ऑपरेशन चलाया। लेकिन, कुछ भी नहीं मिला। इसके बाद जवानों ने शुक्रवार तड़के फिर से सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान क्षतिग्रस्त हालत में पाकिस्तानी ड्रोन एक खेत में पड़ा हुआ दिखाई दिया।

जब गहनता से तलाशी ली गई तो एक पीले रंग का पैकेट बरामद हुआ। जिसमें करीब 12 करोड़ की 2.2 किलोग्राम हेरोइन मिली। बीएसएफ ने हेरोइन और क्षतिग्रस्त ड्रोन को बरामद कर जांच के लिए संबंधित एजेंसी को सौंप दिया है।

दो माह पहले मिली थी 10.850 किलो हेरोइन

बता दें कि ये पहली बार नहीं है, जब पाकिस्तान ने ऐसे हिमाकत की है। बॉर्डर से सटे इलाकों में ड्रोन के जरिये पाकिस्तान लगातार नशे की तस्करी करने में लगा हुआ है। लेकिन, राजस्थान फ्रंटियर बीएसएफ के महानिरीक्षक पुनीत रस्तोगी के मार्गदर्शन में जवानों की सतर्कता से पाकिस्तान की कोशिश नाकाम हो जाती है। करीब दो महीने पहले भी 3 अगस्त को श्रीकरणपुर इलाके में 10.850 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी।

बॉर्डर के नजदीकी इलाकों के युवाओं को फंसा रहे तस्कर

बता दें कि पाकिस्तान में बैठे तस्कर सीमावर्ती क्षेत्रों में सीमा के आसपास के रहने वाले युवा एवं ऐसे लोगों को निशाना बनाकर तस्करी करवा रहा है। पाकिस्तान में बैठे तस्कर व्हाट्सएप कॉल के जरिए सीमावर्ती क्षेत्र के रहने वाले लोगों से संपर्क कर बड़ी कमाई का लालच देते है। फिर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित तारबंदी के ऊपर से भारतीय सीमा में हेरोइन के पैकेट फेंकते है। भारतीय इलाके में उनके संपर्क में आए लोग इस खेप को देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाते हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan: पेपरलीक में ED का एक्शन, कांग्रेस नेताओं के करीबियों पर छापे…ढाका की गर्लफ्रेंड भी रडार पर