Rajasthan: पेपरलीक में ED का एक्शन, कांग्रेस नेताओं के करीबियों पर छापे…ढाका की गर्लफ्रेंड भी रडार पर

राजस्थान में पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) लगातार शिकंजा कसती जा रही है। ईडी ने अब राजधानी जयपुर सहित 6 जगहों पर एक साथ रेड डाली है।

sach 1 2023 10 13T110739.064 | Sach Bedhadak

ED Raid Rajasthan: जयपुर। राजस्थान में पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) लगातार शिकंजा कसती जा रही है। ईडी ने अब राजधानी जयपुर सहित 6 जगहों पर एक साथ रेड डाली है। चौंकाने वाली बात ये है कि इस मामले में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिनेश खोड़निया का भी नाम सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक जयपुर, डूंगरपुर, जोधपुर सहित 6 जगह पर सुबह से ही ईडी की छापेमारी चल रही है। कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया, अशोक जैन और सुरेश ढाका की गर्लफ्रेंड स्पर्धा चौधरी के ठिकानों पर ईडी की रेड चल रही है। इसके अलावा कांग्रेस नेता खोड़निया के बेटे के ससुर के घर भी ईडी ने दस्तक दी है। बता दें कि दिनेश खोडनिया मुख्यमंत्री के करीबियों में से एक है।

छापेमारी के दौरान सीआरपीएफ के जवान तैनात

जानकारी के मुताबिक डूंगरपुर के सागवाड़ा में कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया अशोक जैन के घर के बाहर सुबह से ही सीआरपीएफ के जवान तैनात है और घर के अंदर ईडी की कार्रवाई चल रही है। वहीं, अशोक जैन के घर के बाहर और अंदर सीआरपीएफ जवान हथियारों से लैस खड़े हुए है। जैन के घर के बाहर 4 गाड़ियां खड़ी हुई और घर के अंदर ईडी दस्तावेज खंगाल रही है।

इन तीनों पर क्या लगा आरोप

दिनेश खोडानिया व अशोक जैन पर पेपर लीक में शामिल होने और पैसे के लेनदेन का आरोप लगा है। वहीं, स्पर्धा चौधरी पर पेपर लीक में शामिल होने सहित सुरेश ढाका को भागने और भूमिगत होने में मदद करने का आरोप है।

खोडानिया और जैन को मिल सकता हैं नोटिस

ईडी के अधिकारी पिछले चार घंटे से दिनेश खोडानिया, अशोक जैन और स्पर्धा चौधरी के ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन में जुटे हुए है। सर्च ऑपरेशन के दौरान कई अहम दस्तावेज भी ईडी के हाथ लगे है। ऐसे में माना जा रहा है कि नोटिस भेजकर दिनेश खोडानिया और अशोक जैन को पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया जा सकता है।

कटारा और सारण से पूछताछ में हुआ था कई नामों का खुलासा

ईडी अधिकारियों के मुताबिक कुछ दिन पहले ही पेपर लीक के मास्टमाइंड बाबूलाल कटारा और भूपेंद्र सारण को ईडी ने रिमांड पर लिया था। कटारा और सारण से अलग-अलग हुई पूछताछ के दौरान कई लोगों के नाम सामने आए थे। इसके बाद पिछले सात दिन से दिनेश खोडानिया, अशोक जैन और स्पर्धा चौधरी के बैंक डिटेल की ईडी ने जांच की। इसके बाद अब दिल्ली और गुजरात की टीम के साथ जयपुर ईडी की टीम छापेमारी कर रही है।

ये खबर भी पढ़ें:-Weather Update : दिन तो वैसे ही…रात ‘गुलाबी’, 11 जगह पारा 16 डिग्री से नीचे, 2 दिन बाद बढ़ेगी ठंड