जोधपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 3 तस्करों से 450 किलो डोडा-पोस्त पकड़ा, अवैध हथियार भी किए बरामद

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नशे की बड़ी खेप पकड़ी है।…

New Project 2023 09 26T150939.252 | Sach Bedhadak

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नशे की बड़ी खेप पकड़ी है। पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने तस्करों के पास से लग्जरी कार से 450.2 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद किया। तस्करों से 56,090 रुपए, हथियार और कारतूस भी बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार एक आरोपी पुलिस थाना लोहावट जिला फलोदी का हिस्ट्रीशीटर है। मामला जोधपुर ग्रामीण के बिलाड़ा थाना पुलिस का है।

मुखबिर से मिली सूचना पर की कार्रवाई…

एसपी ग्रामीण धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि 25 सितंबर को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक क्रेटा कार और एक स्विफ्ट डिजायर कार डोडा पोस्त से भरी हुई है। जिसे तस्कर विजयनगर ब्यावर से लेकर आ रहे हैं। जिसके बाद बिलाड़ा थानाधिकारी भंवरलाल जाब्ते के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग 25 पर पिचियाक तिराहे पर नाकाबंदी कर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे।

नाकाबंदी के दौरान पुलिस को हिरसागर रामदेव मंदिर के पास हाईवे पर खारिया मीठापुर की तरफ से एक व्हाइट कलर की क्रेटा कार आती हुई दिखाई दी। पुलिस ने कार रोकने का इशारा किया। पुलिस की नाकाबंदी देखकर चालक गाड़ी को वापस घुमाकर भागने लगा। इस पर सीओ कार्यालय ड्राइवर संजय कुमार कांस्टेबल ने निजी गाड़ी से क्रेटा कार को टक्कर मारकर रुकवाया।

हथियार लहराते हुए भागे बदमाश, पुलिस पर फायर भी किया…

बदमाश क्रेटा कार चालक गाड़ी से नीचे उतर कर भागने लगा। पीछे से आई एक स्विफ्ट कार में चालक बैठकर भागने लगा। इस पर पुलिस की टीम ने बदमाशों का पीछा किया। वहीं अन्य थानों की पुलिस को भी सूचना दी गई। बदमाशों की सूचना पर पीपाड़ शहर थानाधिकारी ने जाब्ते के साथ रुंकिया खेजड़ला रोड पर नाकाबंदी की। नाकाबंदी देखकर कार सवार तस्कर स्विफ्ट कार को छोड़कर माताजी के ओरण की तरफ हथियार लहराते हुए भागे।

पुलिस ने बदमाशों का पीछाकर एक तस्कर श्रवण को पहाड़ी के पास से डिटेन किया। वहीं दो अन्य बदमाश 12 बोर बंदूक और पिस्तौल लहराते हुए भागने लगे। इस दौरान बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग भी की। पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों बदमाशों को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान कर से 450. 200 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद हुआ।

तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज…

पुलिस ने हनुमाना राम पुत्र लूणाराम निवासी भांकरी, महेश बिश्नोई पुत्र ओमप्रकाश निवासी फलौदी और श्रवण बिश्नोई पुत्र भागीरथ निवासी कापरडा को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से 2 अवैध हथियार सहित तस्करी में प्रयुक्त वाहन बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि तस्कर हनुमाना राम लोहावट थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ पूर्व में राज्य के अलग-अलग पुलिस थानों में 35 मामले तस्करी, आर्म्स और आबकारी एक्ट के दर्ज है। पुलिस ने तीनों बदमाशों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।