जिस गड्ढे को लेकर हुई ‘सियासी जंग’ उसी में डूबने से कोचिंग स्टूडेंट मौत, मचा बवाल, सीकर बंद

राजस्थान के सीकर जिले में गड्ढे में डूबने से कोचिंग स्टूडेंट की मौत पर बवाल मचा हुआ है।

image 2023 07 09T125649.908 | Sach Bedhadak

Coaching Student Death : सीकर। राजस्थान के सीकर जिले में गड्ढे में डूबने से कोचिंग स्टूडेंट की मौत पर बवाल मचा हुआ है। एक ओर एजेंसी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर परिजन और स्थानीय लोग धरने पर बैठे हुए है। वहीं, घटना के विरोध में सर्व समाज ने आज सीकर बंद का आह्वान किया है। धरना-प्रदर्शन उग्र ना हों, इसके लिए प्रशासन ने पुलिस बल तैनात किया है। लेकिन, चौंकाने वाली बात ये है कि जिस गड्‌ढे में डूबने से स्टूडेंट की मौत हुई, ये वही है जिसको लेकर कुछ दिनों पहले सियासी जंग हुई थी।

दरअसल, 29 मई को सीकर कलेक्ट्रेट में हुई मीटिंग के दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और विधायक राजेंद्र पारीक के बीच विवाद हुआ था। मीटिंग के दौरान नवलगढ़ पुलिया में जलभराव को लेकर दोनों नेताओं के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली थी। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया था। जिसमें पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और विधायक राजेंद्र पारीक जमकर तू-तू मैं-मैं करते हुए दिख रहे थे।

डोटासरा ने अधिकारियों पर काम नहीं करने का आरोप लगाया तो राजेंद्र पारीक बुरी तरह भड़क गए थे। विधायक पारीक ने डोटासरा को बीच में टोकते हुए कहा कि अधिकारी पूर्णता काम कर रहे हैं। बस फिर क्या था दोनों नेताओं के बीच जमकर कहासुनी हुई। हालांकि, अन्य नेताओं ने समझाइश कर मामला शांत करवाया। लेकिन, अब उसी जलभराव ने एक युवक की जान ले ली है। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि आखिर उसकी मौत का जिम्मेदार कौन है?

सर्व समाज ने किया सीकर बंद

घटना के बाद मृतक के परिजन और स्थानीय लोग शनिवार शाम से ही धरने पर बैठे हुए है। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि मृतक के परिवार को सरकारी नौकरी और मुआवजा दिया जाएं। साथ ही काम करने वाली एजेंसी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हो। इधर, सर्व समाज में भी रोष व्याप्त है। सर्व समाज के आह्वान पर आज सीकर शहर पूरी तरह बंद है। आक्रोशित लोग नवलगढ़ पुलिया के पास प्रदर्शन लोग कर रहे हैं और सीकर-झुंझुनूं मार्ग पर जाम लगा रखा है। गुस्साए लोग प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे है। वहीं, सड़क पर टायर जलाकर विरोध जता रहे है। विरोध-प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। लेकिन, लोगों के विरोध के आगे पुलिस बेबस नजर आ रही है।

ये है पूरा मामला

जिले के नवलगढ़ रोड पर शनिवार रात 8 बजे सीवरेज के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबने से झुंझुनूं के हमीरी कला निवासी कोचिंग छात्र युवराज (17) की मौत हो गई थी। 6 माह पहले वह अपनी बहनों के साथ इंजीनियर बनने का सपना लेकर सीकर आया था। शनिवार रात अपने साथी के साथ जा रहा था। तभी नवलगढ़ पुलिया के पास सीवरेज के गड्ढे में भरे बारिश के पानी में गिर गया। सूचना मिलते ही सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची और छात्र को गड्ढे से निकालकर एसके अस्पताल लाई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही सीकर एसपी करन शर्मा, जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव, एडीएम राकेश कुमार, एसडीएम जय कौशिक, सीओ सिटी वीरेंद्र शर्मा सहित प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके अतिरिक्त सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती, लक्ष्मणगढ़ विधायक व पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई जनप्रतिनिधि अस्पताल पहुंचे। नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों ने हादेस की जानकारी ली और परिजनों से मुलाकात की।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने खेला बड़ा दांव, जानें-किरोड़ी-पूनिया के प्रमोशन के क्या है मायने?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *