परिचित बनकर बार कोड स्कैन करवाया, मोबाइल हैक कर लगाया 50 हजार का चूना

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में आए दिन साइबर फ्रॉड का मामले सामने आ रहे है। एक बार फिर से अजमेर के क्रिश्चयनगंज थाना क्षेत्र में…

New Project 2023 04 28T150954.898 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में आए दिन साइबर फ्रॉड का मामले सामने आ रहे है। एक बार फिर से अजमेर के क्रिश्चयनगंज थाना क्षेत्र में इस बार एक युवक से ठगी की वारदात हुई। आरोपी ने परिचित बनकर बार कोड स्कैन करवाकर 50 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी की। पीड़ित की रिपोर्ट पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

अजमेर के कोटड़ा निवासी पंकज गुप्ता ने क्रिश्चयनगंज थाने में एक रिपोर्ट दी। व्यक्ति ने शिकायत में बताया कि 26 अप्रैल की शाम को उसके पास एक कॉल आया। जिसने उसके पिताजी का परिचित बताया और पिताजी से बात करके कुछ रुपये ऑनलाइन ट्रांस्फर करने का निवेदन किया। जब उसने अकाउंट की डिटेल शेयर की तो उसके पास 20 रुपए मिले।

इसके बाद उसने 25 हजार रुपए भेजने की बात कहते हुए चैक करने को कहा। जब अकाउंट देखा तो उसके खाते में किसी तरह की राशि नहीं मिली। ऐसे में उक्त व्यक्ति ने कहा कि बार कोड स्कैन कर लो उसके पीएनबी बैंक के अकाउंट से उसके अकाउंट में कुल 50 हजार रुपए आ जाएंगे।

जैसे ही उसने बार कोड स्कैन किया तो उसके अकाउंट से 50 हजार रुपए प्रीति यादव के अकाउंट में 50 हजार रुपए ट्रांस्फर होने का मैसेज आया। यह देखते ही उसे गहरा धक्का लगा।

उसने तुरंत साइबर सैल को इसकी शिकायत की साथ ही थाने पर भी रिपोर्ट की। पीड़ित पंकज गुप्ता की रिपोर्ट पर क्रिश्चयनगंज थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 व 406 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस बैंक अकाउंट की डिटेल्स भी खंगाल रही है।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *