उदयपुर में अपराधी को पकड़ने गई टीम पर हमला, हथियार छीने, फायरिंग के साथ चाकू-डंडे भी चले, 7 पुलिसकर्मी जख्मी

पराधी को पकड़ने गए पुलिसकर्मी के हथियार भी छीन लिए। इतना ही नहीं, फायरिंग के साथ पुलिस की टीम पर चाकू-डंडों से भी हमला किया।

Mandwa Police | Sach Bedhadak

Udaipur police : उदयपुर। प्रदेश में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए राजस्थान पुलिस ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत लगातार कार्रवाई करने में जुटी हुई है। इसके बावजूद भी अपराधियों के हौंसले बुलंद है। उदयपुर जिले के मांडवा थाना क्षेत्र में पुलिस टीम पर हमले का मामला सामने आया है। अपराधी को पकड़ने गए पुलिसकर्मी के हथियार भी छीन लिए। इतना ही नहीं, फायरिंग के साथ पुलिस की टीम पर चाकू-डंडों से भी हमला किया।

इस हमले में थानाधिकारी समेत सात पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायल पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस टीम पर हमले की सूचना मिलते ही एसपी विकास शर्मा और एडिशनल एसपी मंजित सिंह भारी पुलिस फोर्स के साथ मांडवा क्षेत्र पहुंचे। फिलहाल, पुलिस टीम पर हमला करने वाले आरोपियों की तलाश जारी है।

उदयपुर के पुलिस महानिरीक्षक अजयपाल लांबा ने बताया कि घटना गुरुवार शाम की उदयपुर से 100 किमी दूर मांडवा कोटड़ा क्षेत्र की है। मांडवा थाना से पुलिस टीम हिस्ट्रीशीटर रणिया को पकड़ने के लिए गई थी। इसकी हिस्ट्रीशीटर के परिजनों और समर्थकों को पहले ही जानकारी मिल गई। पुलिस की टीम जैसे ही मांडवा पहुंची तो पहले से घात लगाकर बैठे लोगों ने हमला बोल दिया।

ये खबर भी पढ़ें:-जोधपुर के लोहावट में बड़ा हादसा, रील्स बनाने के चक्कर में गई 3 बहनों की जान

आरोपियों ने पुलिसकर्मियों के हथियार भी छीने

आरोपियों ने पुलिसकर्मियों से राइफल और हथियार भी छीन लिए। इसके बाद बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की। जैसे ही पुलिसकर्मी अपनी जान बचाकर भागने लगे तो बदमाशों ने पथराव कर दिया। इसके बाद बदमाशों ने पुलिसकर्मियों को घेर लिया और चाकू व डंडों से बेरहमी से मारपीट की।

थानाधिकारी और एक कांस्टेबल की हालत गंभीर

उन्होंने बताया कि इस हमले में थानाधिकारी उत्तम सिंह मेडतिया सहित एएसआई सूरजमल मीणा, कांस्टेबल मनोज, मुरलीधर, सोहनलाल, प्रभुलाल, देवेंद्र और महेंद्र कुमार घायल हो गए। जिनमें से थानाधिकारी उत्तम सिंह और कांस्टेबल मनोज की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी घायल पुलिसकर्मियों का उदयपुर के महाराणा भूपाल अस्पताल में उपचार जारी है।

पुलिस को आरोप बाप-बेटे की तलाश जारी

पुलिस महानिरीक्षक लांबा ने बताया कि आरोपी रणिया और उसका बेटा खाजरू मांडवा थाने का हिस्ट्रीशीटर है। आरोपी बाप-बेटे का पूरे क्षेत्र में खौफ है। इन दोनों के खिलाफ लूट, हत्या और डकैती के एक दर्जन से अधिक मामले अलग-अलग थानों में दर्ज है। पुलिस अब दोनों ही आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें:-रिश्तेदारों ने ही लगाया चूना! इनकम टैक्स इंस्पेक्टर का जॉइनिंग लेटर दिखाकर हड़पे 11 लाख रुपए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *