Rajasthan Election 2023 : 76 सीटों पर प्रत्याशी चयन का काम पूरा…जल्द आएगी BJP की तीसरी लिस्ट

राजस्थान में बीजेपी ने विधानसभा की बाकी बची हुई सीटों पर प्रत्याशी चयन का काम पूरा कर लिया है। इसके साथ ही बीजेपी की तीसरी लिस्ट का काउंटडाउन शुरू हो गया है।

BJP 6 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान में बीजेपी ने विधानसभा की बाकी बची हुई सीटों पर प्रत्याशी चयन का काम पूरा कर लिया है। इसके साथ ही बीजेपी की तीसरी लिस्ट का काउंटडाउन शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि बीजेपी जल्द ही तीसरी लिस्ट जारी कर सकती है। जयपुर में देर रात प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की मीटिंग हुई। करीब 5 घंटे तक चली बैठक में विधानसभा की बाकी बची हुई सीटों पर जिताऊ उम्मीदवारों के नामों को लेकर मंथन किया गया।

जयपुर के एक होटल में हुई इस बैठक में बाकी बची हुई 76 सीटों पर प्रत्याशी उतारने के संभावित नामों को लेकर चर्चा की गई। हालांकि, प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी होने से पहले दिल्ली में पहले राजस्थान कोर कमेटी के सदस्यों के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तमाम नामों पर चर्चा करेंगे। और सूची को सीईसी की बैठक में रखा जाएगा। जहां कोर कमेटी में फाइनल हुए 76 नामों पर अंतिम मुहर लगेगी। इसके अलावा कोर कमेटी में प्रत्याशियों की जारी सूचियों को लेकर होने वाली बगावत को रोकने को लेकर चर्चा की गई।

66 सीटों पर प्रत्याशी चयन टेढ़ी खीर

भाजपा अब तक 200 विधानसभा सीटों में से 124 सीट पर अपने प्रत्याशी राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मैदान में उतार चुकी है। अब 76 सीटों पर प्रत्याशी फाइनल करने हैं। शेष बची 76 सीट में से 66 सीट ऐसी हैं, जिन पर भाजपा पिछला चुनाव हार गई थी। हालांकि इनमें कुछ सीटें ऐसी हैं, जिन पर भाजपा कम अंतर से हारी थी। ऐसे में इन सीटों पर प्रत्याशी चयन करना भाजपा के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है।

इन नेताओं ने दिया तीसरी सूची को अंतिम रूप

इस बैठक में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, कै लाश चौधरी, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां सहित कई वरिष्ठ नेता बैठक में शामिल हुए। इस बैठक में भाजपा प्रत्याशियों की तीसरी सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election 2023 : RLP की पहली लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नाम, खींवसर से लड़ेंगे हनुमान बेनीवाल