सवाई माधोपुर में 12वीं की छात्रा की कुएं से मिली लाश, रेप कर हत्या की आशंका, वसुंधरा बोलीं- ‘कब होगा न्याय’?

सवाई माधोपुर। राजस्थान में आए दिन महिलाओं पर हो रहे अपराध आए दिन बढ़ते ही जा रहे है। प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर विपक्ष…

sb 1 2023 08 11T111539.965 | Sach Bedhadak

सवाई माधोपुर। राजस्थान में आए दिन महिलाओं पर हो रहे अपराध आए दिन बढ़ते ही जा रहे है। प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर विपक्ष की ओर से सरकार पर लगातार हमले किए जा रहे हैं। बीजेपी के नेता का दावा करते हैं कि राज्य सरकार अपराधों पर अंकुश नहीं लगा रही है। पिछले दिनों भीलवाड़ा में हुए भट्‌टी कांड के बाद अब सवाई माधोपुर में एक 12वीं क्लास की छात्रा के हत्या की खबर है।

परिजनों का आरोप है कि स्कूल के ही टीचर ने पहले छात्रा का अपहरण किया। फिर उसके साथ दुष्कर्म किया। उसके बाद लड़की की हत्या कर दी गई। पुलिस ने आरोपी टीचर को हिरासत में लिया है। पुलिस आरोपी टीचर से पूछताछ कर रही है। उधर, टीचर को स्कूल से सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पूर्व सीएम ने कहा-राजस्थान में बहन-बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं..

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भीलवाड़ा के बाद अब सवाई माधोपुर के बोंली क्षेत्र में एक बार फिर राजस्थान को शर्मसार होना पड़ा है। यहां एक स्कूली छात्रा को अगवा कर, दुष्कर्म एवं हत्या के बाद कुंए में फेंकने का मामला सामने आया है, जो बहुत भयावह एवं निंदनीय है। राजस्थान में बहन-बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं है।

अखबारों के मुख्य पृष्ठ पर कांग्रेस जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा खर्च कर योजनाओं के झूठे बखान वाले अपनी फोटो लगे बड़े-बड़े विज्ञापन छपवा रही है। वहीं अंदर के पन्ने बेटियों की चीखों से भरे मिल रहे हैं। यदि थोड़ी भी नैतिकता है तो अपने चुनावी घोषणा पत्र को याद करो और बताओ कि आखिर ‘कब होगा न्याय’ ? कब मिलेगी बेटियों को सुरक्षा ?’

किरोड़ी मीणा बोले-राजस्थान में एक और बेटी की बलि!

वहीं बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने इस मामले में सरकार पर हमला बोला है। सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने ट्वीट करते हुए कहा कि राजस्थान के जंगलराज में एक और बेटी की बलि! क्या प्रदेश के मुख्यमंत्री अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर शासन कर रहें है या प्रदेश को अपराधियों के हवाले कर रखा है जिससे प्रदेश में आए दिन बहन बेटियों के साथ अत्याचार/ बलात्कार बढ़ रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अगरवाला ने बताया, ‘ यह घटना सवाई माधोपुर के बौंली थाना क्षेत्र की है। 16 साल की नाबालिग लड़की सरकारी स्कूल में पढ़ती थी। नाबालिग लड़की 8 अगस्त से लापता थी। लड़की के पिता ने उसी स्कूल में पढ़ाने वाले टीचर रामरतन मीणा (33) के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामला दर्ज होने के बाद सीओ मीना मीणा के नेतृत्व में बौंली थाना पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। रात भर ग्रामीणों की मदद से थाना क्षेत्र के खेतों, विभिन्न स्थानों पर लड़की की तलाश की गई।

कुएं से मिली लड़की की लाश…

गुरुवार सुबह करीब 11 बजे बौंली थाना क्षेत्र के हनुतिया गांव के कुएं में 16 साल की लड़की का शव बरामद हुआ। कुएं के बाहर उसकी चप्पल पड़ी थी। उसी को संदेह के आधार पर पुलिस लड़की को ढूंढते हुए कुएं के पास पहुंची। कुएं के अंदर लड़की की लाश तैर रही थी। लड़की का शव मिलने के बाद परिजनों के साथ मिलकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया।

टीचर और लड़की के बीच होती थी बातें…

पुलिस की जांच में सामने आया है कि टीचर और लड़की के बीच मोबाइल पर बातें होती थी। ऐसे में ग्रामीणों ने आक्रोश जाहिर करते हुए आरोपी टीचर के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की। इस बीच फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर सूबत जुटाए। पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों को समझाया, लेकिन वो 7 सूत्री मांगों पर अड़े रहे।

प्रदर्शनकारियों ने रखी ये मांगें…

ग्रामीण मृतका के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा, एक सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग की। इसी के साथ आरोपी को नौकरी से बर्खास्त कर 302 के तहत केस दर्ज हो। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने आरोपी के लिए फांसी की सजा सुनिश्चित किया जाए।

आखिरकार 7 घंटे बाद बनी सहमति…

सवाई मोधापुर एसपी हर्षवर्धन व प्रशासन के आला अधिकारी द्वारा ग्रामीणों से समझाइए के बाद गुरुवार शाम करीब 7 बजे तक सभी मांगों को लेकर सहमति बनी। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए बौंली सीएचसी भेजा। पोस्टमॉर्टम के बाद शुक्रवार सुबह लाश परिजनों को सौंपा जाएगा। पुलिस इस मामले की हत्या, आत्महत्या, ऑनर किलिंग जैसे सभी एंगल से जांच में जुटी है।

भीलवाड़ा में नाबालिग से गैंगरेप कर भट्‌टी में जलाया…

बता दें कि 8 दिन पहले भीलवाड़ा में नाबालिग लड़की से गैंगरेप के बाद उसकी हत्या कर जलती हुई भट्‌टी में फेंक दिया था। 3 अगस्त को हुई भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र में घर से बकरियां चराने गईं नाबालिग लड़की शाम तक वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने तलाश शुरू की। बेटी को तलाश करने के लिए परिजन घर से डेढ़ किमी दूर अपने खेत पर भी गए, जिसे पिता ने कालबेलिया लोगों को दो साल से किराये पर दे रखा था।

यहां पर कोयला बनानी की पांच भट्टी है, लेकिन, यहां पर भी बच्ची नहीं मिली। इसके बाद घर आ गए। लेकिन, गुरुवार देर शाम देखा कि भट्टी जल रही है, जबकि बारिश का मौसम था। ऐसे में परिजनों को शक हुआ और ग्रामीणों के साथ वापस खेत पर पहुंचे। जहां पर बच्ची की चप्पलें मिली।

लोगों ने भट्‌टी में पानी डाल आग को बुझाया और भट्टी से लड़की का एक अधजला हाथ और चांदी का कड़ा मिला। इस जघन्य अपराध से पूरे देश में काफी आक्रोश था और लोग दोषियों को फांसी की सजा की मांग कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *