सवाई माधोपुर बड़ा हादसा टला, हाई वोल्टेज आने 10 से अधिक घरों में फैला करंट, 8 लोग झुलसे

सवाई माधोपुर। राजस्थान के सवाई माधोपुर में बिजली की लाइन में हाई वोल्टेज करंट आने से एक ही गांव के दर्जनभर घरों में करंट दौड़…

Electric Shock | Sach Bedhadak

सवाई माधोपुर। राजस्थान के सवाई माधोपुर में बिजली की लाइन में हाई वोल्टेज करंट आने से एक ही गांव के दर्जनभर घरों में करंट दौड़ गया। घरों में बिजली का करंट उतरने से इलाके में हड़कंप मच गया। करंट की चपेट में आने से महिला-पुरुष और बच्चों सहित 8 लोग झुलसकर घायल हो गए। हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई।

ग्रामीणों ने तुरंत विद्युत विभाग को फोन कर घटना की जानकारी दी। सूचना मिलने के साथ ही बिजली विभाग द्वारा लाइट बंद कर दी गई। इसके बाद ग्रामीणों ने सभी करंट से झुलसे लोगों को सवाई माधोपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उनका उपचार चल रहा है। यह घटना सवाई माधोपुर में रवाना डूंगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव की है।

जानकारी के अनुसार, रवाना डूंगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव में सोमवार सुबह अचानक बिजली की लाइन में 11 हजार वोल्टेज का करंट दौड़ गया। जिससे गांव के दर्जन भर घरों में काम कर रहे कई लोग बिजली के करंट की चपेट में आ गए। जिसमें महिला-पुरुष और बच्चे शामिल हैं। करंट से घायल हुए सभी आठ लोगों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद भाजपा नेता जीपी वर्मा जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों की कुशलछेम पूछी। जेपी वर्मा का आरोप है कि विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते ही गांव में बिजली का करंट आया है, जिससे बेवजह ही आठ लोग घायल हो गए। हालांकि, सूचना मिलने के साथ ही बिजली विभाग द्वारा लाइट बंद कर दी गई थी, जिसे एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। वरना कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था।

(इनपुट-दिलीप कुमार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *