‘आरोप लगाना आसान..लेकिन सच बोलना कठिन’, सचिन पायलट बोेले- मैंने सच बोला…जिसने सच्चाई का साथ दिया..जनता के दिलों में वही बसा

जयपुर। शहीद स्मारक पर अनशन के बाद आज सचिन पायलट के 2 बड़े कार्यक्रम हैं। वे जयपुर के शाहपुरा में सीताराम महायज्ञ में शामिल हुए…

सचिन पायलट

जयपुर। शहीद स्मारक पर अनशन के बाद आज सचिन पायलट के 2 बड़े कार्यक्रम हैं। वे जयपुर के शाहपुरा में सीताराम महायज्ञ में शामिल हुए हैं। यहां उनका संत महात्माओं ने स्वागत-सम्मान किया। इस कार्यक्रम को सचिन पायलट ने संबोधित भी किया। अपने संबोधन में उन्होंने खुद को सच्चाई के लिए संघर्षरत रहने की बात कही और यह भी कहा कि वह सच बोलने से पीछे नहीं हटेंगे। जिसने सच बोला है, जिसने संघर्ष किया है, लोगों के दिलों पर राज भी उसी ने किया है ।

सच्चाई के लिए लड़ता रहूंगा

सचिन पायलट ने कहा कि मैं हमेशा सच्चाई के रास्ते पर चलता हूं। सच्चाई के रास्ते पर ही चलना चाहिए, ये रास्ता लंबा लंबा है, कठिन है, मुश्किलों से भरा हुआ है। इसमें गतिरोध पैदा होंगे रुकावटें आएंगी लेकिन हमें आगे बढ़ना है। पायलट ने कहा कि हमें सत्य की लड़ाई लड़नी है विश्वास बनाए रखना है और सब लोगों को साथ लेकर तो चलना ही है।

जिसने ज्यादा संघर्ष किया, जनता उसी की 

 जो संत महात्मा ज्यादा अध्यात्म करता है, तपस्या करता है, वह ज्यादा प्रसिद्ध होता है। इसी तरह राजनीति में भी जो व्यक्ति ज्यादा मेहनत करेगा, लोगों के दिलों में राज करेगा, उनके मन में बसेगा, वही आगे बढ़ता है। हर व्यक्ति के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं लेकिन समय कैसा भी हो, अपने विश्वास पर, अपने संकल्प पर अडिग रहना है। पायलट ने कहा कि कोई आएगा, कोई सच बोलेगा, कोई झूठ बोलेगा लेकिन हमें अपने गिरेबान में झांकना है, अपनी अंतरात्मा को सुनना है। 

झगड़ा कराना बहुत आसान..प्यार बांटना मुश्किल 

आज हम यहां आहुति दे रहे हैं, शुद्धि की बात कर रहे हैं, देश को, समाज को, पर्यावरण को, वो शुद्ध हों, सब त्रुटियां खत्म हो जाए लेकिन मानवता के निर्माण में सच्चाई, ईमानदारी, एकता, एक दूसरे पर विश्वास करना, भाईचारा बनाना, प्रेम-मोहब्बत की बातें करना ये सब थोड़ मुश्किल हैं। पायलट ने कहा कि आपस में झगड़ा कराना दो मिनट का काम है। ये बहुत आसान है। बहुत आसान है उदाहरण देना । यह मैं समझता हूं कि आज के समय में बहुत महत्वपूर्ण है। आप लोगों का प्यार-दुलार, आशीर्वाद मिला। नौजवानों को जो विश्वास मुझ पर है उसे मैं पूरा करने की भरपूर कोशिश करूंगा।

आलाकमान का अभी कोई फैसला नहीं 

बता दें कि सचिन पायलट वाले मामले में अभी तक आलाकमान का कोई फैसला नहीं आया है। लेकिन जयपुर से लेकर दिल्ली तक इस मामले की चर्चा है और दिल्ली में ही कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व इसे लेकर आए दिन बैठकर कर रहा है। प्रदेश प्रभारी रंधावा ने भी आज कहा है कि पायलट वाले मामले में उचित समाधान जल्द निकाला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *